राजनीति

चुनाव प्रचार के दौरान गुजरात के दलित नेता जिग्नेश के काफिले पर हमला, पीएम मोदी पर लगाया आरोप

अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राजनीतिक हवा गर्म होती जा रही है। हर जगह चुनाव प्रचार की बयार चल रही है। सभी पार्टी अपनी-अपनी तरफ से जी-जान लगाकर चुनाव प्रचार में लगी हुई है। यह वह दौर है जब लोग अणि इंसानियत भी भूल जाते हैं और एक दुसरे के ऊपर ऐसे-ऐसे आरोप लगाते हैं जो सामान्य समय में कोई नहीं लगा सकता है। गुजरात चुनाव के नजदीक आते ही कई नए नेता भी सामने उभर कर आये हैं।

बीजेपी से लेकर कांग्रेस और आप से लेकर निर्दलीय प्रत्याशी एक दुसरे पर निशाना साधे हुए है। बीजेपी कांग्रेस के ऊपर आरोप लगा तरही है और कांग्रेस बीजेपी के ऊपर जमकर आरोप लगा रही है। वहीँ जो नए नेता यानि निर्दलीय प्रत्याशी हैं वह बीजेपी और पीएम मोदी के ऊपर निशाना साध रहे हैं। पीएम मोदी के ऊपर सबकी नजर है सत्ता पक्ष में होने की वजह से सभी मिलकर बीजेपी की कमियों को सामने लाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं।

गुजरात के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव में उतरे दलित नेता जिग्नेश मेवानी के काफिले पर चुनाव प्रचार के दौरान कथित रूप से हमला हुआ। जिग्नेश मेवानी ने आरोप लगाया कि मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान उनके काफिले पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर पथराव किया। 34 साल के दलुत नेता जिग्नेश मेवानी बनासकांठा जिले में बडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

हालांकि वह हैं तो निर्दलीय प्रत्याशी लेकिन कांग्रेस ने उन्हें बाहर से समर्थन दे रखा है। अहमदाबाद में लगभग 200 किलोमीटर दूर स्थित यह विधानसभा सीट एससी के लिए आरक्षित है। पुलिस के अनुसार जिग्नेश के काफिले की एक गाड़ी पर पत्थर फेंका गया, जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जिग्नेश ने ट्वीट करके पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, “चुनाव में जो जीत रहा हो उस पर हमला करवाओ, यह आइडिया आपका है या अमित शाह का? यह गुजरात की तो परंपरा नहीं है।“

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close