All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

नाखूनों पर बना आधा चंद्रमा खोलता है जीवन से जुड़े कई राज़, जानिये क्या होता है इसका मतलब?

हस्तरेखा विज्ञान और ज्योतिष शास्त्र में अनेकों ऐसी बातें बताई गई हैं जिनके बारे में जानकर आप भविष्य का पता लगा सकते हैं. इनके ज़रिये आप भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अंदाज़ा तो लगा ही सकते हैं. हमारे हाथ और पैर में कई ऐसी रेखाएं होती हैं जो हमें जीवन से जुड़ी कोई न कोई बात अवश्य बताती है. इन रेखाओं का कोई न कोई अर्थ ज़रूर होता है. हस्तरेखा शास्त्र जिसे अंग्रेजी में palmistry कहते हैं, उसकी मानें तो व्यक्ति के नाख़ून भी उसके जीवन से जुड़े कई रहस्य खोलते हैं.

आपने कभी नाखूनों की तरफ ध्यान दिया होगा तो आपने देखा होगा कि उन पर सफ़ेद रंग का आधे चांद जैसा निशान बना होता है. हलांकि यह निशान हर किसी के नाखूनों पर नहीं होता. नाखूनों पर बने यही निशान आपके व्यक्तित्व के बारे में कई प्रकार के राज़ खोलते हैं. आज हम इन्हीं निशानों के बारे में बात करेंगे. कहते हैं कि जिस व्यक्ति के नाखून पर यह निशान होता है वह बहुत ही भाग्यशाली होता है. इस आर्टिकल के ज़रिये हम आपको बताएंगे कि नाखूनों पर बने आधे चंद्रमा के निशान का क्या मतलब होता है. तो आईये जानते हैं.

नाखून पर बने आधे चांद के निशान का मतलब-

  • जिन लोगों के नाखूनों पर इस तरह का निशान होता है उनका जीवन बहुत अच्छा बीतता है. हालांकि इन लोगों को शुरुवात में कठिन परिश्रम से गुज़रना पड़ता है लेकिन मेहनत का फल हमेशा मीठा ही होता है. यह जितना ज्यादा परिश्रम करते हैं उतनी ही ज्यादा अच्छी जिंदगी जीते हैं.

  • नाखूनों पर इस तरह के निशान वाले लोग लाइफ पार्टनर के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं. इनका जो भी जीवनसाथी बनेगा वह साफ़ दिल का होगा. इतना ही नहीं, वह आपसे हद से ज्यादा प्यार भी करेंगे. लेकिन इसके बदले में आपको भी उनका उतना ही ख्याल रखना होगा. क्योंकि वह आपसे वैसे ही प्यार की उम्मीद करेंगे जो वह आपको देंगे.

  • जिनके नाखूनों पर आधा चांद वाला निशान होता है वह बहुत ही मेहनती किस्म के होते हैं. वह कठिन से कठिन मेहनत करने से नहीं घबराते. ये लोग अपने काम के प्रति दृढ़ होते हैं. एक बार जो निश्चय कर लेते हैं उसे पूरा कर के ही छोड़ते हैं.

  • जिनके नाखून पर ऐसे निशान होते हैं उन्हें जिंदगी कुछ बड़ा देने वाली होती है. लेकिन थोड़ी कोशिश आपको भी उसे हासिल करने के लिए करनी पड़ेगी. इसलिए थक कर हार न मानें और कोशिश करते रहें.

  • ऐसे लोगों को अपने देश के लिए कुछ बड़ा करने का मौका मिलता है. इन्हें बस ईमानदारी से अपना काम करते रहना चाहिए और मौका मिलने पर किसी भी हालत में उस मौके को गंवाना नहीं चाहिए.
DMCA.com Protection Status