राजनीति

कांग्रेस कोई पार्टी नहीं बल्कि है एक कुनबा, औरंगजेब शासन कहकर पीएम मोदी ने साधा राहुल पर निशाना

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है पीएम मोदी काग्रेस के प्रति आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पीएम मोदी कांग्रेस और राहुल गाँधी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। गुजरात स्थित वालसाड के धरमपुर में सोमार को प्रधानमंत्री मोदी राहुल गाँधी का नाम लेते हुए जमकर कांग्रेस पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोई पार्टी नहीं बल्कि एक कुनबा है। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गाँधी पर हमला करते हुए उन्होंने पार्टी की तुलना मुग़ल शासकों से की।

आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गाँधी के नामांकन पर ताना कसते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, “मैं कांग्रेस को उनके औरंगजेब राज के लिए शुभकामना देता हूँ। हमारे लिए लोगों की बेहतरी मायने रखती है और ब्भारत की 125 करोड़ जनता ही हमारे हाई कमान है।“ पीएम मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान का हवाले देते हए यह भी कहा कि, कांग्रेस इसे अपनी पारिवारिक पार्टी मानती है और हम ऐसे औरंगजेब शासन को नहीं चाहते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि क्या मुग़ल काल में चुनाव होते थे? जहाँगीर के बाद शाहजहाँ आये थे, क्या कोई चुनाव हुआ था? शाहजहाँ के बाद औरंगजेब को ही आना था, यह सभी लोग जानते थे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस गुजरात से नेताओं को नहीं स्वीकार कर सकती है। कांग्रेस ने हमेशा ही गुजरात का अपमान किया है। इससे पहले कांग्रेस ने अपना समाजवाद दिखाने के लिए अपने रास्ते से हटी थी। लेकिन हम सब यह देख रहे हैं कि इस चुनाव में कांग्रेस क्या कर रही है।

कांग्रेस के लिए दुर्भाग्य की बात है कि देश के मुसलमान उनके वास्तविक चेहरे से अवगत हैं। पीएम मोदी का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल ने एक ट्वीट करके बीजेपी और कांग्रेस में अंतर बताया। उन्होंने कहा कि मोदी बौखला गए हैं। मोदी को हर समय राहुल गाँधी याद आते हैं। मोदी का मॉडल जुमले और लच्छेदार भाषण हैं। सुरजेवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज जहाँ चारों ओर नफ़रत झूठ, डर, जुमलाबाजी की राजनीति चरम पर है वहीं सादगी, भाईचारा, ईमानदार राजनीति में करने वाला नेता भी हमारे पास हैं।“

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close