राशिफल

पढ़ें साप्ताहिक राशिफल: ग्रहों के दिशा बदलने के कारण इन राशिवालों के किस्मत में होगी उथल पुथल

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपका स्वाभिमान बना रहेगा। टीमवर्क के साथ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। आपके प्रतिफल आपकी मेहनत के अनुरूप ही रहेंगे। अगर आप विद्यार्थी हैं तो इस सप्ताह आपको अपने परीक्षा परिणाम की चिंता रहेगी। परेशान ना हों आपने मेहनत से पढ़ाई की है, इसलिए परिणाम भी संतोषप्रद ही रहेंगे। बच्चों के साथ वक्त गुजारना बेहतर रहेगा। आपका तनाव दूर होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने के संकेत दे रहा है।

करियर के विषय में : बेरोजगारों को इच्छित नौकरी मिलने के

योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : मेष राशि के जातक अपनी हेल्थ का ध्यान रखें, क्योंकि स्वास्थ्य के कारण धन खर्च होने की संभावना है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें वरना धोखा खा सकते हैं। अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। इस सप्ताह अपने मन को योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। बिजनेस मे विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं उन से बच कर रहें।

प्यार के विषय में : किसी बात को लेकर प्रेमसाथी से कोई गलतफहमी हो सकती है। इसका प्रभाव आपके रिलेशन पर पड़ सकता है इसलिए ध्यान रखें।

करियर के विषय में : व्यापार में आप कुछ नया करने वाले हैं तो इस सप्ताह रुक जाइए।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। सेहत में सुधार होने के योग बन रहे हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आप नई योजना बनाएंगे। आपके कार्यप्रणाली में सुधार होगा। किसी काम के लिए सीमा तय करें और खुद पर कंट्रोल करें। महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी और आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना है। पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने के पहले अच्छी तरह जांच लें। इस सप्ताह दौड़धूप अधिक होगी। फालतू खर्च हो सकता है। कई मामलों में प्रगति होगी। आपका पुराना रोग उभर सकता है। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें।

प्यार के विषय में : प्रेमी युगल के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। आप अपने साथी के साथ खूब बातें करेंगे और अपने मन की फीलिंग शेयर करेंगे।

करियर के विषय में : शिक्षा के क्षेत्र में थोड़ी समस्या आएगी। व्यापार के लिए विदेश जाएं तो अपने तैयारी कर के जाएं। समय के पाबंद रहें।

हेल्थ के विषय में : स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मानसिक उलझनें रहेंगी। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपका मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा। आप पाएंगे कि सत्ता से जुड़े लोगों के साथ आपके संबंध बहुत प्रगाढ़ हैं। इनमें से कोई व्यक्ति आज आपकी मदद को आगे आएगा। जरूरत पड़ने पर इनकी मदद लेने से पीछे ना रहें। लेकिन ये बात भी ध्यान में रखें कि भविष्य में जरूरत पड़ने पर आपको उनके एहसान का बदला चुकाना पड़ेगा। ऐसे काम हाथ में लेंगे जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ।

प्यार के विषय में : अपने अहम को रिश्ते में न पनपने दें अन्यथा रिश्ते खराब हो सकते हैं। यदि आप विवाहित हैं तो आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

करियर के विषय में : कम्प्यूटर और उससे जुड़े सभी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह धन प्राप्ति का योग बन रहा है। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। इसलिए जरा अपनी कथनी पर काबू रखें। अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें। इस सप्ताह धर्म-आस्था में वृद्धि होगी। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। आज आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगीं।

प्यार के विषय में : प्रेमी युगल के लिए सप्ताह मिश्रित फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।

करियर के विषय में : तकनीकी कार्यों से अच्छा धन लाभ होगा। उद्योग और फैक्ट्री आदि में मशीनी काम में आई रुकावटें दूर होंगी।

हेल्थ के विषय में : फास्‍टफूड से दूर ही रहें तो बेहतर है। खानपान का विशेष ध्‍यान रखें वरना किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह सितारे आपके पक्ष में है। आशा का दामन न छोड़ें। छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। अगर आप इस सप्ताह कोई काम शुरु करने जा रहे हैं तो लोन की व्यवस्था आसानी से हो जाएगी। आपकी धार्मिक कार्यों में आस्था रहेगी। राजकीय सहयोग मिल सकता है। चिंता और तनाव दोनों बने रहने की संभावना है। परिवार के किसी विवाद में आप खुद सीधे ना पड़ें। इस मामले में भाई-बुंधओं और बड़ों की राय से आगे बढ़ें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह विवाहितों को अपने दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना कर चलना होगा। आपका जीवनसाथी आपके प्रति समर्पित रहेगा।

करियर के विषय में : निवेश करते समय सावधानी रखनी होगी। धन लाभ होने के योग हैं। स्टूडेंट्स को ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं है। पेट खराब भी हो सकता है, मानसिक तनाव रहेगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपके रुके हुए कार्य पुरे हो जाएंगे। पेशेवर मोर्चे पर नए प्रयोग करने में उपयुक्त संसाधन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। जल्दबाजी से कार्य बिगड़ सकते हैं। किसी निहित स्वार्थ की वजह से आप किसी की आर्थिक मदद कर सकते हैं। अधूरे कार्यों की पूर्णता के लिए यह सप्ताह शुभ हैं। कार्यक्षेत्र पर कठिन परिश्रम के बावजूद आपको शायद उम्मीद के मुताबिक परिणाम न मिलें। परिवार में आनंद और उल्लास का माहौल रहेगा।

प्यार के विषय में : प्रेम प्रसंग के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। अपने व्यवहार को मधुर बनाएं।

करियर के विषय में : इनकम बढ़ने के योग हैं। खर्चा भी हो सकता है। कार्यस्थल पर सहयोग मिलने के योग हैं।

हेल्थ के विषय में : अच्छे स्वास्थ्य के लिए थोड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह परिवार की ओर से भी शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। आपके कार्यक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं। इस सप्ताह आपके घर में किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है। किसी वस्तु की खरीदारी के लिए सप्ताह शुभ है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप लव पार्टनर के साथ अपने दिल के जज़्बातों को साझा करेंगे और साथी की भी भावनाओं को समझेंगे।

करियर के विषय में : परीक्षा में निश्चित ही सफलता मिलेगी। प्रमोशन के आसार हैं साथ ही बॉस की शाबाशी मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : दौड़-भाग के चलते थकान रहेगी। आलस्य से भी परेशान रहेंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले इस सप्ताह खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे। व्यापार में लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। गृह उपयोगी वस्तुएं क्रय करेंगे। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। जो छात्र या छात्राएं किसी टेस्ट कि तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पढ़ाई में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन ध्यान से चलाएं। नया वाहन या प्रॉपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह न खरीदें। कार्य योजना के अनुसार हो पाएंगे।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। आपके अंदर प्रेम की भावनाएं बढ़ेगी और आप इन भावनाओं को लव पार्टनर के साथ साझा भी करेंगे।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में शुभ परिणाम मिलेंगे। आर्थिक वृद्धि के योग भी शुभ हैं।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को इस सप्ताह परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यापार से लाभ होगा। यह सप्ताह कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपको ऐसी चीज़ों पर काम करने की जरूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। सप्ताह के शुरुआत में कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग पर छा सकता है। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है। आपको वित्तीय लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह अपने प्रियतम के साथ आप भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। आपको उनके प्रति वफादार रहना होगा।

करियर के विषय में : अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। धन वृद्धि के भी शुभ संयोग इस सप्ताह बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत के साथ लापरवाही न करें, बाहर का खाना खानेेे से बचें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपको नए काम का प्रस्ताव मिलेगा। परीक्षा में सफल होंगे। प्रियजन से मुलाकात संभव है। स्वास्थ में ताजगी रहेगी। अपने रिश्ते में सुधार लाने के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे और उन्हें खुश कर देंगे। आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। जिस कार्यक्षेत्र से आप जुड़े हैं वहां ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती है। अपने शत्रुओं पर आप विजय प्राप्त करेंगे और प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप अपने प्रेम को एक साकार रूप दे सकते हैं। यदि आप पूरे मन से प्रयास करेंगे तो प्रेम में सफलता अवश्य मिलेगी।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए योग करना लाभदायक रहेगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आपके किसी मित्र के सहयोग से प्रगति होगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान सुख में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपको संभलकर चलना होगा। आपका मन काफी चंचल रहेगा, जिसके कारण आपको निर्णय लेने में काफी परेशानी होगी। इस वजह से कोई भी महत्वपूर्ण काम पूरा नहीं कर पाएंगे। प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन नए काम को करने की प्रेरणा मिलेगी। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रियतम के साथ घूमने का मौका मिल सकता है। हालाँकि अमर्यादित आचरण बनाए रखें।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में पुराना विवाद चल रहा है तो खत्म हो सकता है। बिजनेस में सफलता और फायदा भी मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : मीन राशि वाले जो भी जातक बीमार हैं उनकी सेहत में सुधार होने की संभावना है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button