रिलेशनशिप्स

महिलाओं को अपने पार्टनर से ये 4 सवाल पूछने में आती है शर्म, जानिए कौन से हैं वो सवाल?

कुछ बातें ऐसी होती हैं जो हम किसी से बेझिझक पूछ नहीं सकते. इन बातों को पूछने से पहले हम इस असमंजस में रहते हैं कि यह बातें पूछना ठीक रहेगा या नहीं. लेकिन कुछ लोगों का स्वभाव ही शर्मीला होता है. वह छोटी-छोटी बात को भी पूछने से पहले सौ बार सोचते हैं. ऐसा ही स्वभाव होता है कुछ लड़कियों का. वह भले ही कितनी बोल्ड और मॉडर्न हो जाएं पर कुछ सवाल को पूछने में उनकी घिग्गी बंध जाती है. इन बातों को उन्हें अपने पार्टनर से पूछने के लिए कई बार सोचना पड़ता है. वह ये बात अपने पार्टनर से पूछ नहीं पातीं और लड़के इन बातों से अनजान रहते हैं. तो चलिए आज हम आपको वो बातें बताते हैं जिन्हें लड़कियां अपने पार्टनर से पूछने में झिझकती हैं.

कपड़ों के मामले में लड़कियां काफी कॉनशस रहती हैं. अगर उन्होंने कोई शॉर्ट ड्रेस पहन ली तो हर समय उनका ध्यान कपड़ों को एडजस्ट करने में ही रहता है. यदि किसी पार्टी या खास मौके पर वह तैयार होती हैं तो उनके दिमाग में यही बात चल रही होती है कि कहीं कुछ दिख तो नहीं रहा. इतना सोच-विचार करने की बजाय उन्हें यह बात अपने पार्टनर से पूछ लेना चाहिए.

हर लड़की को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है. लड़कियां एक्स्पेक्ट करती हैं कि लड़के उन्हें खुद से कॉम्प्लीमेंट करें. किसी भी स्पेशल ओकेज़न पर जाने से पहले यह सवाल वह अपने पार्टनर से पूछना चाहती हैं लेकिन शर्म के मारे पूछ नहीं पाती. ऐसे में लड़कों को चाहिए कि वह बिना पूछे ही उनके इस सवाल का जवाब दे दिया करें.

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि मॉडर्न लड़कियां भी बोल्ड टॉपिक पर बात करने से घबराती हैं. लड़के तो इस मामले में सहज होते हैं जबकि लड़कियां ऐसी बातें आने पर शर्म से लाल हो जाती हैं. वह अपने ही पार्टनर से सेक्स की भी बात नहीं कर पातीं. दरअसल वह इन टॉपिक्स पर खुल कर बात तो करना चाहती हैं पर शर्म के मारे कर नहीं पातीं. ऐसे में लड़कों को चाहिए कि वह इन टॉपिक्स को लेकर उन्हें कम्फ़र्टेबल महसूस करवाएं.

लड़कियां अपने प्यार का इज़हार भी ठीक तरह से नहीं कर पातीं. पहली बार अपने प्यार का इज़हार करने में उन्हें बहुत शर्म महसूस होती है. बहुत कम केस ही ऐसे देखने को मिलते हैं जहां लड़कियां अपने प्यार का इज़हार करती हैं, नहीं तो अक्सर लड़कों को ही यह करते हुए देखा गया है.

Back to top button