राशिफल दिसंबर 2017: ग्रहों के दिशा बदलने के कारण ये 5 राशियों रहें संभलकर और ये 4 के अच्छे दिन

नई दिल्ली : शनि देव को को न्याय के देवता कहा जाता हैं, न्याय जिस का नाता धर्म के पालन से है और न्याय अच्छे-बुरे कर्म के आधार पर होते हैं. हिन्दू धर्म की मान्यता है कि शनि देव प्रत्येक मनुष्य को उन के पाप-पुण्य एवं कर्मों के आधार पर शुभ फल देते हैं एवं पाप कर्म पर दण्डित भी करते है. शनि देव को को हमेशा से ही क्रोधी माना जाता है. जब शनि देव की बात हो रही हो तो तो शनि देव कौन से भाव में एवं किस धातु के पाद में है जानना अत्यंत आवश्यक हो जाता है. क्योंकि ये चीजे आपके जीवन को प्रभाबित करती हैं

ज्योतिष गणना के अनुसार शनि देव वृश्चिक राशि से निकल कर धनु राशि में प्रवेश करेंगे. शनि के राशि परिवर्तन से कई लोगों को शनि की “साढ़े साती” से तो कईओं को “ढैय्या” से मुक्ति मिलेगी . एवं कुछ राशी वालों को साढ़े साती और ढैय्या लग जाएगी.

आज हम आप को दिसंबर माह का राहिफल बताने जा रहे हैं , आप जान सकते हैं की ये किन राशियों के लिए दिसंबर का महीना अत्यंत शुभ होगा

मेष

दिसंबर के महीने में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. शुरुवाती दिनों में आपको थोड़ी भागदौड़ करनी  पड़ सकती है. ज़रूरी कामों में रुकावटें आएंगी. यात्रा संभव है. आप सोचे हुए कामों को पूरा न हो पाने की वजह से परेशान रहेंगे. सेहत की तरफ विशेष ध्यान दें. बीतते दिनों के साथ हर काम में सुधार होगा. जरूरी काम पूरे होंगे जिससे मूड अच्छा रहेगा. कार्य में सफलता मिलेगी. महीने के आखिरी में इनकम के नए सोर्स मिलेंगे. नौकरी और बिज़नेस में फायदा होगा. नौकरी कर रहे लोग जल्दबाजी में कोई काम न करें. बिज़नेस करने वाले लोग रिस्क लेने से बचें.

वृषभ

नौकरी और बिज़नेस वालों के लिए यह माह अच्छा है. नौकरी में उन्नति होने के चांसेस हैं. सैलरी बढ़ सकती है. बिज़नेस करने वालों को बड़े सौदों से फायदा मिलेगा. नौकरी तलाश रहे लोगों को खुशखबरी मिलेगी. इनकम के साथ खर्च भी बढ़ेंगे. सेविंग न हो पाने के कारण आप तनाव में रह सकते हैं. पेट संबंधी बीमारी आपको सता सकती है. पार्टनर की सेहत का ख्याल रखें. इस महीने किये गए यात्रा से लाभ मिलेगा. परिवार से सपोर्ट नहीं मिलेगा. अपने काम के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें. कुछ लोगों से मन-मुटाव होने की सम्भावना है. संतान तनाव दे सकती है.

मिथुन

इस माह ग्रहों की स्थिति अच्छी है. नौकरी और बिज़नेस कर रहे लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार  आएगा. प्रमोशन होने के चांसेस हैं. नौकरी में मान-सम्मान भी मिलेगा. नए प्रोजेक्ट पर शुरू हुए काम सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आपके फैसले सही साबित होंगे. दुश्मनों पर जीत मिल सकती है. सेहत का ध्यान दें. प्रेम संबंधों के लिए यह माह थोड़ा कष्टदायक रहेगा. कोई खास व्यक्ति या चीज़ आपसे दूर हो सकती है. कर्ज चुकाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क

यह माह केवल कुछ बातों के लिए ही अच्छा साबित होगा. कुछ मामलों में किस्मत आपका साथ देगी. नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा. किसी नए काम की योजना बन सकती है. नौकरी में आपका मन लगेगा. पहले के रुके हुए काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे. करीबी से मतभेद हो सकता है. दूसरों से उम्मीद रखने पर निराशा हाथ लगेगी जिस वजह से आप टूट सकते हैं. पैसों का लेन-देन थोड़ा संभलकर करें. खर्चा बढ़ेगा. पार्टनर की सेहत की वजह से यात्रा करना पड़ सकता है.

सिंह

नौकरी और बिज़नेस करने वालों के लिए अच्छा महीना है. अटके काम बनेंगे. मन प्रसन्न रहेगा. काम को अलग तरीके से करने की कोशिश रहेगी. बिज़नेस में निवेश बढ़ सकता है. कहीं से अचानक धन प्राप्ति होगी. अटका हुआ पैसा मिल सकता है. मेहनत पहले की तुलना में बढ़ सकती है. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. फैमिली फंक्शन होने की सम्भावना है. किसी बड़े बुजुर्ग के आशीर्वाद का फल प्राप्त होगा. प्रॉपर्टी संबंधित मामलों में रुकावटें आएंगी. पार्टनर से तनाव संभव है.

कन्या

संतान पक्ष से आपको तनाव मिल सकता है. आपका मन गैर-कानूनी कामों में लग सकता है जिससे आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस वजह से आपको कोई भारी नुकसान भी पहुंच सकता है. ऐसे कामों को करने से बचें. प्रेम संबंधों और मैरिड लाइफ में अनचाहे बदलाव आयेंगे. सेविंग नहीं हो पाएगी. बैंक संबंधित मामलों में लापरवाही न बरतें. इस माह बड़ा लेन-देन होने की सम्भावना है. आप किसी से क़र्ज़ लेने के बारे में भी सोच सकते हैं. दुश्मनों पर जीत हासिल होगी.

तुला                   

माह के शुरुवाती दिनों में आप परेशान रहेंगे. ऑफिस के लोगों से बहस हो सकती है. बिज़नेस में भी मन-मुटाव हो सकता है. सूर्य के प्रभाव से स्वास्थ्य ख़राब रहेगा. सेविंग खर्च होंगे. खर्च बढ़ेगा और यात्रा करनी पड़ सकती है. सोचे हुए काम पूरे होंगे. नए-नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा. प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर टेंशन का माहौल रहेगा. मैरिड लाइफ में सावधानी बरतें. पार्टनर से मतभेद हो सकते हैं. अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव मिलेंगे. माह के अंतिम दिनों में संभलकर रहें.

वृश्चिक

आपके लिए दिसंबर का माह अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा और बिज़नेस करने वाले लोगों की चांदी है. अटका हुआ पैसा इस महीने आपको मिल जाएगा. अपने और आपके पार्टनर पर खर्चा बढ़ सकता है. दूर बैठे लोगों से मदद मिलेगा. पहले दो हफ़्तों में आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. नौकरी और बिज़नेस में तरक्की मिलेगी. आर्थिक स्थिति स्थिर बनी रहेगी. सेविंग्स में बढ़ोत्तरी होगी. ज़मीन संबंधित मामले आपके सामने आएंगे. स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा. आप नए काम को शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं. पुराने विवाद खत्म करने में आपको सफलता मिलेगी. गुस्से पर कंट्रोल रखें नहीं तो कुछ ज़रूरी काम बिगड़ सकते हैं. मैरिड लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

धनु

माह के शुरुवाती दिनों में संभलकर रहें. शनि-मंगल का अशुभ योग बन रहा है. इस वजह से आप परेशान रह सकते हैं. लेन-देन, निवेश, नौकरी या बिज़नेस में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. तनाव बढ़ेगा और गुस्से में आपके बनाये हुए काम बिगड़ सकते हैं. संपत्ति संबंधित मामलों में धन हानि का योग है. जरूरी काम रुक सकते हैं. सोच समझ कर कुछ भी बोलें. भावनाओं में न बहें. महीने के साथ-साथ बुरा समय भी बीतेगा. अपनी इच्छाओं को मारना पड़ सकता है. महीने के अंत तक अटके काम पूरे हो सकते हैं. नौकरी और बिज़नेस में सफलता मिलेगी. अचानक कोई बड़ा काम बनने से धन लाभ हो सकता है.

मकर

यह माह थोड़ा संभलकर रहें. बने काम बिगड़ने की आशंका है. विवादों में न पड़ें. पुरानी गलती पर एक बार फिर से सोच-विचार करें. संभव हो तो उसे सुधारें. कोर्ट केसों में सावधानी बरतें. नौकरी वाले लोग तनाव में रह सकते हैं. बिज़नेस में पैसा फंस सकता है. सोच कर निवेश करें. इस माह पुराने विवादों को सुलझाने की कोशिश करें, सफलता मिलेगी. कुछ दिन फेवर में रहने की वजह से दिक्कतें कम होंगी. जल्दबाजी न करें. खुद के बलबूते पर कोई भी कार्य करें. सितारों का साथ कम ही मिलेगा. पुराने दुश्मनों से दिक्कतें बढ़ सकती हैं. उलझे हुए कामों को धैर्य और समझदारी से निपटाएं. रिस्क न लें. लव लाइफ कठिन रहेगी. रिलेशनशिप में कोई बड़ा फैसला लेने से बचें. स्वास्थ्य परेशान कर सकता है.

कुंभ

यह माह मिला-जुला असर लेकर आएगा. खर्चे बढ़ेंगे. उधार पैसे वापस आने में समय लगेगा. नौकरीपेशा लोग अपनी तनख्वाह से असंतुष्ट रह सकते हैं. आपके सीनियर्स आपके काम से खुश नहीं होंगे. बिज़नेस में लेन-देन को लेकर सावधान रहें. आपका पैसा कहीं अटक सकता है. परिवारवालों पर पैसा खर्च हो सकता है. आधा महीना खत्म होने के बाद मेहनत का फल मिलना शुरू होगा. रुके हुए पैसे मिलने शुरू होंगे. दूर की यात्रा का भी योग है. परिवार की तरफ से पूरा सपोर्ट मिलेगा. लोगों से उम्मीद न करें. काम पर ध्यान दें नतीजा अच्छा मिलेगा. बड़े और रिस्पेक्टेड लोगों से मदद मिलेगी. अपने दुश्मनों पर जीत हासिल करेंगे.

मीन

इस माह सितारों की स्थिति मीन राशि वालों के लिए अच्छी है. शुरुवाती दिनों में बिज़नेस और नौकरी में परेशान रह सकते हैं लेकिन बाद में सब ट्रैक पर आ जाएगा. चोट या दुर्घटना का योग है, संभलकर रहें. इनकम में बढ़ोत्तरी होगी. इनकम के और भी सोर्स मिलेंगे. प्रोपर्टी में निवेश हो सकता है. विपरीत लिंग वाले लोगों से विवाद संभव है. नौकरी करने वाले लोग विपरीत लिंग के लोगों से संभलकर रहें. महीने के अंतिम दिनों में आप थोड़े परेशान रह सकते हैं. ज़रूरी काम पूरे न हो पाने पर निराशा हो सकती है. गुस्से पर कंट्रोल रखें नहीं तो बने हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. दांपत्य जीवन में थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.