दिलचस्प

अब आपके पैरों के अंगूठे बतायेंगे आपके बारे में गहरे राज़, जानिए कैसे

मनुष्य का शरीर बाकी प्राणियों के बदले सबसे ख़ास है. जो लोग एस्ट्रोलॉजी में यकीन रखते हैं, वह जानते हैं कि हमारे शरीर का हर अंग अपने आप में ख़ास होता है और हमारे बारे में कुछ ना कुछ संकेत जरुर देता है. जैसे कि हमारी कुंडली और जन्म तारिख के फलसरूप हमारा राशिफल तह होता है और उस राशिफल से हम अपने आने वाले जीवन में जानते हैं, वैसे ही इंसान के शरीर के कुछ ऐसे ख़ास अंग भी होते हैं, जो उसके स्वभाव के बारे में उसकी पोल खोल देते हैं. हर इंसान का राशिफल और उसके गृहों की दशा उसके स्वभाव और आने वाले समय को तय करते हैं. बहुत सारे लोगों का कहना है कि हमारे हाथ की लकीरें और हमारे माथे की लकीरें हमारे बारे में बहुत कुछ व्यक्त करती हैं. ठीक वैसे ही हमारे पैरों के अंगूठे एवं उँगलियाँ भी हमारे बारे में बहुत कुछ ब्यान करते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको पैरों की उँगलियों के अलग अलग प्रकार बतायेंगे साथ ही हम आपको बतायेंगे कि आपके पैर की उँगलियाँ आपकी किस्मत के बारे में क्या बयान करती हैं. तो देर किस बात की? चलिए जानते हैं आखिर ये पूरी ख़बर क्या है…

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जिन लोगो के पैरों के अंगूठे के पास की दो उँगलियाँ एक समान होती हैं और बाकी अन्य सभी उंगलिया उन उंगलियो से छोटी होती हैं तो, इसका मतला आप बहुत मेहनती इंसान हैं. और साथ ही इससे ये साफ़ ज़ाहिर होता है कि आप काफी सुलझे हुए और समझदार व्यक्ति हैं. दुनिया में इस प्रकार की आकृति वाली उँगलियों के मालिक  बहुत कम लोग होते हैं. ऐसे लोग लड़ाई झगड़ों में भी विश्वास नहीं रखते.

बहुत सारे लोगों के पैर के अंगूठे छोटे हैं और उनके अंगूठे के साथ वाली एक ऊँगली बड़ी होती है और बाकी सभी अन्य उस ऊँगली से छोटी होती हैं. अगर आपके अंगूठे भी साथ वाली ऊँगली से छोटे हैं तो इसका मतलब है कि आप काफी तेज़ दिमाग के मालिक हो लेकिन, शारीरक तौर पर काफी कमज़ोर हो. ऐसे लोग जल्दी थक जाते हैं और बीमार भी हो जाते हैं. इसलिए वह हर काम करने से पहले उसको अच्छे से सोचते और समझते हैं, उसके बाद ही उसको करने का प्रयास करते हैं.

अगर आपके पैर के दोनों अंगूठे बाकी उंगलियो के मुकाबले सबसे बड़े हो तो इससे आपके स्वभाव की परख होती है. इससे पता चलता है कि आप काफी शांतमयी स्वभाव के मालिक हो और हर काम शांत रह कर करने में यकीन रखते हो. ऐसे पैरों की आकृति वाले लोगों का बात करने का तरीका भी काफी ख़ामोशी वाला होता है. क्यूंकि, ये केवल बातों में विश्वास नही रखते बल्कि, खामोश रह कर खुद को साबित करने में विश्वास रखते हैं.

बहुत सारे व्यक्ति के पैरों के अंगूठे के साथ वाली एक ऊँगली बाकी सब उंगलियो से बड़ी होती है. अगर आपकी भी अंगूठे के साथ वाली ऊँगली बड़ी है तो इसका मतलब आप आलसी नहीं हो और सच्चे मन से अपना काम पूरा करने में विश्वास रखते हो. आगे देखिये पैरों के बारे में फुल विडियो.

Back to top button