राशिफल

खूबसूरती बढ़ाने के लिए शुक्र को करिए प्रसन्न, ऐसे बदलेगी काया कि देखते रह जाएंगे लोग

हर व्यक्ति अच्छा दिखना चाहता है खासकर महिलाएं तो इसके लिए सभी जतन करती हैं। महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलु नुस्खें सभी उपाय अपनाती हैं । लेकिन कई बार ये सारे जतन भी कारगर नही हो पाते हैं.. और कई कोशिशों के बावजूद आपके चेहरे पर वो प्राकृतिक निखार नही आ पाता जिसकी आपको तलाश होती है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही दिक्कत पेश आ रही है तो आज हम आपको इसका ज्योतिषीय समाधान बताने जा रहे हैं। दरअसल ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुंदरता का कारक ग्रह बताया गया है और ज्योतिष की माने तो शुक्र ग्रह को प्रसन्न कर हम सुंदर काया पा सकते हैं। इसी आधार पर हम आपको शुक्र को प्रसन्न करने के कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप भी खूबसूरती पा सकते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में..

मां लक्ष्मी, शुक्र ग्रह की देवी मानी जाती है ऐसे में मां लक्ष्मी की पूजा-आराधना कर शुक्र को अनुकूल बनाया जा सकता है और संन्दर काया और रूप पाया जा सकता है।

सफेद रंग शुक्र ग्रह से संबंधित होता है ऐसे में सफेद वस्तुओं का दान कर हम शुक्र ग्रह को प्रसन्न कर सकते हैं.. जैसे कि दही, सफेद वस्त्र आदी।

शुक्र को प्रसन्न करने के लिए व्यक्ति को शुक्र के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए..  ये हैं शुक्र के बीज मंत्र

ऊँ शं शुक्राय नमः

ऊँ हृीं श्रीं शुक्राय नमः

शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने के लिए आप शुक्रवार का व्रत भी रख सकते हैं। इससे आपका शुक्र जल्दी ही अनुकूल हो जाएगा और खूबसूरत और आकर्षक व्यक्तित्व की प्रप्ति होगी।

हीरा चूंकी शुक्र ग्रह से संबंधित रत्न है ऐसे में से धारण करने से भी शुक्र को प्रसन्न कर सुंदरता की प्राप्ति की जा सकती है।

Back to top button