All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

आपके नाखूनों के निचले हिस्से में हैं ऐसे निशान, तो जरूर पढ़ें ये पोस्ट

405

हाथों की  लकीरों को आप के भविष्य  का दर्पन माना जाता है.  हाथों की लकीर देख कर  हस्त रेखा  विशेषज्ञों को भविष्य  की होने वाले घटनाओं कि तरफ़ इशारा करते हुये  आप ने बहुत बार देखा होगा.  सिर्फ़ हाथों की लकीरें  ही नहीं, अनेको  राज़ आपकी हथेली पर भी छिपे होते हैं।  जैसे  हाथों की उंगलियों के आकार से आप के स्वभाव के बारे मैं पता चलता है, वैसे ही उंगलियों के नाखून पर बने निशान भी काफ़ी कुछ कहते हैं .

आधा चांद नाखून का अहम हिस्सा होता है :

नाखूनों के निचले हिस्से में आधा चांद बना हुआ होता है, जो  की नाखून के बाकी हिस्सों से कुछ ज़्यादा सफ़ेद होता हैं। क्या आपने कभी सोचा है , आखिर ये आधा चांद क्यों बना हुआ होता है? वास्तविकता ये है कि ये आधा चांद नाखून का  अहम हिस्सा होता है। इस आधे चांद वाले हिस्से को  लाटिन भाषा में “Lunula” कहते हैं । हिंदी में इसे छोटा चांद  कहते है। ये  Lunula सिर्फ़ डिज़ाइन नहीं , Lunula  आपके स्वास्थ्य के विषय मैं काफ़ी राज़ खोलता है।

चीन  के पारम्परिक   स्वास्थ्य समुदाय  का  मानना है की Lunula किसि व्यक्ती के स्वास्थ्य  का मापदंड होता है। ये आधे चांद की स्थिति आपके स्वास्थ्य का बेरोमिटर होता है।  आप जब पुर्ण रूप से स्वस्थ नहीं होते हैं तो Lunula आप के नाखूनों से गायब हो जाता है  स्वास्थ्य जब सही नहीं चल रहा होता या  व्यक्ती बीमार होता है तो  उस स्थिती मैं ये लगभग नाखून से गायब हो जाते हैं एवं स्वास्थ सही होने पर ये पुन: प्रकट हो जाते हैं

अगले पेज पर जानिये आधे चांद क्या कहते हैं आपके स्वास्थ्य के बारे में-

Comments are closed.