विशेष

सालों पुरानी सिलाई की मशीन में मिला कुछ ऐसा जिसने रुला दिया पूरे शहर को, क्या थी वह चीज़?

जीवन में कब क्या घटित हो जाए, कोई नहीं जानता. कल क्या होने वाला है, किसी को नहीं पता. इसलिए लोग कहते हैं कि कल की ज्यादा परवाह नहीं करनी चाहिए. कई बार तो इंसान के सामने सालों पुराने छुपे हुए ऐसे-ऐसे राज़ सामने आ जाते हैं, जिसकी कल्पना उसने कभी करी भी नहीं होती. ऐसा ही कुछ देखने को मिला अमेरिका में रहने वाली एक महिला के साथ. इस महिला के साथ ऐसी घटना घटी कि वह रातों रात स्टार बन गई. आज पूरी दुनिया में उसी के चर्चे हो रहे हैं. कैथी अमेरिका के कोलंबिया शहर में रहती हैं. कैथी ने एक सालों पुरानी दुकान से 50 साल पुरानी सिलाई की मशीन खरीदी थी. उसके बाद तो मानो कैथी की जिंदगी ही बदल गई. आखिर क्या हुआ कैथी के साथ? कैसे बदल गई रातों रात उसकी जिंदगी? आईये जानते हैं.

खरीदा 50 साल पुरानी सिलाई की मशीन

दरअसल, उसने 50 साल पुरानी एक सिलाई की मशीन खरीदी थी. सिलाई के मशीन से उसे कुछ ऐसा मिला जिसे देख कर वह हैरान रह गई और उसकी आंखें भर आयीं. मशीन का ड्राअर खोलने पर उसे पुराना सामान मिला जिसमें सिलाई के कुछ सामान मौजूद थे. यह देख कर वह खुश हुई.

उसके बाद मिली हुई चीज़ ने कैथी की आंखों में आंसू ला दिए. सिलाई का सामान देखने के बाद जब वह उसे वापस ड्राअर में रखने लगी तो कैथी को एहसास हुआ कि कहीं कुछ अटक रहा है और ड्राअर बंद नहीं हो रहा. फिर जब उसने ध्यान से देखा तो उसे एक बेहद ही खुबसूरत चीज़ मिली जिसे देख उसकी आंख भर आई.

मिला सालों पुराना ख़त

कैथी को सिलाई मशीन के अंदर छिपा हुआ एक लैटर मिला. यह लैटर द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान एक अमेरिकी सैनिक ने लिखा था. सैनिक का नाम वाल्टर स्मिथ था. यह लैटर उसने अपनी बीवी रोबर्टा के लिए लिखा था. वाल्टर ने ख़त में लिखा था कि वह अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें उनकी बहुत याद आती है. हालांकि वाल्टर की मौत द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान ही हो गई थी. कैथी को यह चिट्ठी पढ़कर रोना आ गया और कैथी ने यह ठान लिया कि वह न्यूज़ चैनल की मदद से वाल्टर की पत्नी तक यह ख़त पहुंचाएंगी.

इस तलाश में कैथी को सफलता भी मिली. लेकिन दुःख की बात यह है कि कैथी उस ख़त को उनकी पत्नी तक पहुंचा न सकी. क्योंकि पत्नी तक यह ख़त पहुंचने से पहले उनकी भी मृत्यु हो गई थी. दोनों अब इस दुनिया में नहीं थे. कुछ जिंदा था, तो बस उनके प्यार का किस्सा.

Back to top button