दुनिया के सबसे ताकतवर प्रेसिडेंट को एक पो*र्न स्टार से मिली ऐसी चुनौती कि मच गया हंगामा

कहते हैं राजनीति सबके बस की बात नही है, बड़े बड़े धुरंधर यहां चित कर जात हैं.. ऐसे में अगर किसी राज्य या देश के नही बल्कि विश्व के सबसे बड़े राजनीतिज्ञ को किसी पोर्न स्टार से से चुनौती मिल जाए तो क्या होगा.. जाहिर सी बात है कि हंगामा ही मचेगा और ऐसा ही हंगामा मचा है रूस की सियासत में। दरअसल हुआ ये है कि एक पो*र्न स्टार ने रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है जिसकी चर्चा सिर्फ रूस में ही नही बल्कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है।

पुतिन  दुनिया के सबसे शक्तिशाली शाषक के रूप में जाने जाते है और सिर्फ रूस में ही नहीं पूरी दुनिया में उनकी धाक है। ऐसे में पुतिन के विरोधी पार्टी उनके खिलाफ एक ऐसा चेहरा आगामी चुनाव में उतारना चाहते हैं, जो कि उन्हें मजबूत टक्कर दे सके.. एक तरफ जहां उनको हराने के लिए सभी विरोधी पार्टियां भी हर सम्भव कोशिश कर रही हैं  वहीं राजनीति के इस जंग के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसने पूरा खेल ही पलट दिया है और इसे देखकर सब हैरान रह गए। असल में हुआ ये है कि पूर्व पो*र्न स्टार ऐलेना बर्कोवा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर एक पुतिन के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है जो कि अब पूरे रूस में चर्चा का विषय बन गया है।

चुनावी वादों ने मचाई सनसनी

मीडिया रिपोर्ट की मान तो पोर्न स्टार ऐलेना ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म इस्टाग्राम पर इस चुनाव में खड़े होने का एलान करते हुए कुछ वादे भी किए हैं। ऐलेना का कहना है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वो सभी स्कूलों में सेक्स एजुकेशन अनिवार्य कर देंगी.. क्योंकि उनका मानना है कि वहां अभी भी बच्चों को उचित सेक्स एजुकेशन नहीं मिल रही है। इतना ही ऐलेना ने ये भी कहा है कि  उनकी सरकार के दौरान स्कूलों में छात्राओं का 40 सेंटीमीटर से लंबा स्कर्ट पहनना गैर कानूनी हो जाएगा । साथ ही ऐलेना का ये भी वादा है कि वो मर्दों को तलाक देने का अधिकार भी खत्म कर देंगी और इसके लिए कानून बनाएंगी। असल में एलीना खुद को महिला सशक्तिकरण की पक्षधर मानती है और ये वादे इसलिए किए है कि क्योंकि वो महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को रोकना चाहती हैं।

सोशल मीडिया में है एलिना की धूम

पूर्व पो*र्न स्टार ऐलेना रूस के मुर्मान्स्क शहर में रहती हैं और वो दो बच्चों की मां भी हैं। वैसे वो सोशल मीडिया में काफी मशहूर है खासकर इंस्टाग्राम पर। इंस्टाग्राम पर एलिना के 6 लाख से ज्यादा फोलॉअर्स हैं। गौरतलब है कि  एलीना सोची शहर से मेयर का चुनाव भी लड़ चुकी हैं लेकिन उस वक्त वो बुरी तरह हार से हार गई थी। ऐसे में देखने वाली बात ये है कि इस बार राष्ट्रपति का चुनाव में वो पुतिन को कितनी चुनौती दे पाती हैं।

 

Share this

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.