विशेष

डॉगी के साथ जंगल घूमने गई दो जवान लड़कियां हो गई गायब, 3 साल बाद मिले सामान ने उड़ा दिए सबके होश

आज हम आपको एक बेहद ही चौंका देने वाली घटना बताने जा रहे हैं. दो लड़की अपने घर से छुट्टियां मनाने के लिए निकलती हैं और फिर घर वापस लौटकर ही नहीं आती हैं. जी हां, हम 2014 की एक घटना का ज़िक्र कर रहे हैं जिस पर आजकल एक सोशल मीडिया साइट पर बहुत बहस चल रही है. इस साइट का नाम है ‘रेडिट’. दो लड़कियां वेकेशन मनाने निकलती हैं और घर वापस ही नहीं आती हैं. यह बहुत ही चौंका देने वाली घटना है. किसी को खबर नहीं है कि आखिर यह लड़कियां कहां गई हैं और वह लौटकर कभी वापस आएंगी भी या नहीं. हालांकि मां-बाप अभी भी अपनी बेटियों के लौटने का इंतज़ार कर रहे हैं. इस साइट पर लोग उनके वापस आने की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं.

काफी रहस्यमयी है मामला

यह मामला नीदरलैंड का है. यहां की रहने वाली दो लड़कियां क्रिस और लिसेन वेकेशन मनाने पनामा शहर जाती हैं. शुरुवाती दो हफ्ते दोनों ने केवल शहर को एक्स्प्लोर करने में निकाल दिए.

फिर 1 अप्रैल 2014 की रात दोनों एक कुत्ते को लेकर होटल से बाहर जाती हैं और कभी लौटकर नहीं आती हैं. हैरान कर देने वाली बात यह है कि वह जिस कुत्ते के साथ गई थीं वह होटल वापस आ जाता है. अगली सुबह तक होटल कर्मचारी लड़कियों के आने का इंतज़ार करते हैं, पर वह नहीं आती हैं.

10 हफ्ते बाद मिले दोनों के फोन

बाद में एक महिला ने पनामा पुलिस को एक बैग दिया जिसमें से लड़कियों के मोबाइल और कुछ ज़रूरी सामान मिले. फोन हाथ लगते ही पुलिस की छानबीन शुरू हो गई. छानबीन में पता चला कि उस रात दोनों ने पुलिस को 77 कॉल लगाये. लेकिन नेटवर्क इशू की वजह से एक भी कॉल कनेक्ट नहीं हुआ. पुलिस को उनके फोन से ट्रिप की कुछ तस्वीरें मिली. तस्वीरों में दोनों का सामान जंगल में बिखरा हुआ दिखाई दे रहा था. एक फोटो में तो क्रिस के सिर खून बहता नज़र आया.

2 महीने बाद मिली हड्डियां

हादसे के दो महीने बाद पुलिस को उस जगह से कुछ हड्डियां बरामद हुई. लेकिन इस बात के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं कि यह हड्डियां क्रिस और लिसेन की हैं. इतने साल बीत गए पर आज भी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया कि आखिर इन दोनों लड़कियों के साथ हुआ क्या था. वह अचानक से कहां गायब हो गईं? क्रिस-लिसेन के करीबी और रिश्तेदारों को आज भी उनके वापस आने का इंतज़ार है. देखिये क्रिस और लिसेन की कुछ तस्वीरें.

Back to top button