पहले थे मां-बेटे लेकिन अब बन गए हैं कुछ और, बदलतें रिश्तें की कहानी है हैरान करने वाली

कहते हैं कि किस्मत का लिखा बदला नही जा सकता, पर आज के विज्ञान और तकनीकि के युग में किस्मत का लिखा भी बदला जा सकता है ..बल्कि बदल ही रहा है । हर रोज कई ऐसे करिश्में देखने और सुनने को मिलते हैं जो कि हैरान कर देते हैं और आज भी हम आपको एक ऐसे ही वाक्ये से रूबरूं कराने जा रहे जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। जी हां, ये दास्तां है एक ऐसे रिश्ते की जिसमें बदलते समय के साथ ऐसा बदलाव आया है कि आमतौर पर ऐसा सोचना भी मुश्किल है। दरअसल हम आपको एक ऐसे फैमली से मिलवाने जा रहे हैं जिसमें कुछ समय पहले तक मां बेटे के रिश्तें के साथ जी रहे दो शख्स आज बाप बेटी बन चुके हैं। ये सब कैसे सम्भव हुआ जानने के लिए पढ़िए हमारी विशेष रिपोर्ट ..

ये अजीबो गरीब मामला है अमेरिका के डेट्रॉयट शहर का, जहां पाचं बच्चों के साथ सात सदस्यों के परिवार में कुछ ऐसा बदलाव आया है जिसने इस फैमली को सुर्खियों में ला दिया है । दरअसल ऐसा सम्भव हुआ है विज्ञान के जरिए.. जी हां हुआ ये है कि इस फैमली का एक मात्र लड़का सेक्स चेंज कर लड़की बन गया है वहीं उसकी मां महिला से पुरूष बन चुकी है ऐसे में जो पहले मां बेटे के रिश्ते को जी रहे थे आज बाप बेटी बन चुके हैं।

घर का एकमात्र लड़का खुश नही था अपने जेंड़र से

असल में ऐसा होने के पीछे भी दिलचस्प वजह है वो ये कि इस फैमली का एक मात्र लड़का कोरी अपने जेंडर को लेकर संतुष्ट नही था ..बचपन से ही वो लड़के के रूप में खुश नही था। उसे अपने बहनों की तरह लड़कियों के जैसा रहना पसंद था । धीरे धीरे यही पसंद और इच्छा इतनी मजबूत हुई कि फिर उसे खुद को एक लड़के के रूप में स्वीकार करना मुश्किल हो गया और तब जाकर उसने अपनी ये इच्छा अपने पैरेंट्स से बताई।

 

इसके साथ ही कोरी की मां एरिका भी खुद को महिला के रूप में स्वीकार नही कर पा रही थी और काफी समय उसके मन में भी सेक्स चेंज कराने की चाह पनप रही थी हां पर उसमें ये साहस नही था कि वो अपनी पहचान के बारे में अपने पति और बच्चों से बात कर सके। इस बीच उसने पांच को जन्म भी दिया पर वो खुश नही रह सकी । यहां तक की कई बार उसके मन ये भी ख्याल आया कि काश उसे ब्रेस्ट कैसंर हो जाए और उसके स्तन निकाल दिए जाए लेकिन फिर भी वो किसी से कुछ कह ना सकी और फिर जब उसके एक मात्र बेटे ने अपनी इच्छा ज़ाहिर की और 2015 में हॉर्मोन थैरेपी करवाकर लड़की से लड़के में बदल गया तो उसे देख एरिका ने भी अपना सेक्स चेंज करवाने का फैसला लिया।

अब कोरी की मां एरिका से एरिक बन चुकी है और इस तरह कल तक जो लोग मां बेटे थे आज बाप बेटी बन गये हैं। एरिका अपना अनुभव बताते हुए कहती है कि जब पहली बार मैने मेल हॉर्मोन टेस्टोस्टेरॉन का डोज लिया तो मुझे अपने अस्तित्व का एहसास हुआ और बेहद सुखद लगा। इसके बाद उसने डबल मास्टेक्टोमी के जरिए अपने दोनों स्तन हटवा दिए और बन गयी एरिका से एरिक। आज कोरी और एरिक दोनो अपने नए पहचान के साथ बेहद खुश हैं।

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.