तो ये हैं बॉलीवुड के टॉप 10 ‘प्योर वेजीटेरियन’ सेलिब्रिटीज, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

खान-पान के मामले में सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है. किसी को शाकाहारी खाना पसंद होता है तो किसी को मांसाहारी. कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो दोनों होते हैं और कुछ लोग ऐसे जो खुद को शाकाहारी कहते हैं पर अंडे से उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती. खैर, देखा जाए तो शाकाहार और मांसाहार दोनों के अपने-अपने फायदे होते हैं. आज हम उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की बात करेंगे जिनकी फिटनेस का राज़ शुद्ध शाकाहारी भोजन है. आईये जानते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी हस्तियों के बारे में जो प्योर वेजीटेरियन हैं.

रेखा

Rekha secretly married with sanjay dutt

एनिमल राइट्स के लिए लड़ने वाली मशहूर संस्था ‘पेटा’ ने रेखा का नाम सबसे फेमस वेजीटेरियन हस्ती के लिए चुना था. रेखा को शाकाहारी भोजन करना पसंद है और वह काफी समय से शाकाहारी हैं. उनके हिसाब से शाकाहारी होने का असर आपके जीवन और आपकी सोच पर पड़ता है.

अमिताभ बच्चन

बिग-बी भी शुद्ध शाकाहारी भोजन करना पसंद करते हैं. शुद्ध शाकाहारी हस्तियों की लिस्ट में बिग-बी का नाम सबसे ऊपर है. पेटा ने महानायक को 3 बार देश के सबसे ‘हॉट वेजीटेरियन’ सेलेब्रिटी के ख़िताब से भी नवाज़ा है.

शाहिद कपूर      

शाहिद कपूर सेलेब्रिटी की लिस्ट में सबसे यंग टॉप वेजीटेरियन हैं. शाहिद को भी प्योर वेजीटेरियन खाना खाना पसंद है. करीना कपूर से रिलेशन के दौरान उन्होंने करीना को भी शुद्ध शाकाहारी भोजन खाने की सलाह दी थी. करीना इस बात के लिए राज़ी भी हो गई थीं.

मल्लिका शेहरावत

देश की हॉटेस्ट सेलेब्रिटी मल्लिका शेहरावत का भी नाम प्योर वेजीटेरियन की लिस्ट में आता है. यह कहना ग़लत नहीं होगा कि मल्लिका की सेक्सी बॉडी का राज़ शाकाहारी भोजन ही है.

नेहा धूपिया

इतना ही नहीं, पूर्व मिस इंडिया नेहा धूपिया भी शाकाहारी भोजन की दीवानी हैं. नेहा पेटा की कई ऐड का चेहरा भी बन चुकी हैं. 2009 में पेटा ने नेहा को सबसे ‘सेक्सिएस्ट वेजीटेरियन’ का ख़िताब भी दिया था.

धनुष

फिल्म ‘रांझना’ से  सबके दिल में जगह बनाने वाले एक्टर धनुष भी प्योर वेजीटेरियन हैं. अपने शाकाहारी होने पर उन्हें गर्व है और उनका मानना है कि शाकाहारी होना उन्हें हर वक़्त सेहतमंद होने का एहसास कराता है. मैं खुद को बहुत लाइट फील करता हूं.

आर माधवन

फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ के मैडी यानी आर माधवन ने फिल्म में हीरोइन के लिए मांसाहारी भोजन कर के बहुत उल्टियां करी थी. असल जिंदगी में भी माधवन ऐसे ही हैं. वह प्योर वेजीटेरियन हैं और मांसाहारी खानों से दूरी बनाकर रखते हैं.

सोनू सूद

बॉलीवुड के फिट एक्टर सोनू सूद को भी शाकाहारी खाना ही पसंद है. उनकी फिटनेस का मंत्रा शुद्ध शाकाहारी भोजन है. सोनू को अपने शाकाहारी होने पर गर्व है.

विद्या बालन

विद्या बालन के बढ़े हुए वजन को देखकर कोई नहीं कहेगा कि वह वेजीटेरियन हैं. लेकिन असलियत में विद्या को शुद्ध शाकाहारी भोजन करना ही पसंद है. पेटा की हॉट वेजीटेरियन हस्तियों की लिस्ट में विद्या का भी नाम शामिल है.

हेमा मालिनी

ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी आये दिन लोगों को शाकाहारी भोजन अपनाने के लिए प्रेरित करती हैं. उनकी खूबसूरती का राज़ भी शाकाहारी भोजन ही है. हेमा ने शुरुवात से ही जानवरों पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ आवाज़ उठाई है.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.