दिलचस्प

घर में मिला सालों पुराना लंच बॉक्स, पति-पत्नी ने खोला तो उड़ गए होश क्योंकि उसमें था…

हमारे जीवन में कई इत्तेफाक होते रहते है.. बिना सोचे ही अक्सर वो हो जाता है जिसकी कल्पना तक नही की जा सकती है। कई बार ये इत्तेफाक मंहगें भी पड़ जाते , तो कई बार ये इत्तेफाक हमारे लिए अच्छे साबित होते हैं। ऐसे ही एक इत्तेफाक ने एक दम्पत्ति की जिंदगी ही बदल दी । दरअसल हुआ ये कि इन्होने एक घर खरीदा जिसमें सालों पुराना वो सामान मिला जिसने इनकी किस्मत ही पलट दी।

अपना आशियाना बनाना तो हर कपल का सपना होता है और लोग किसी तरह मेहनत कर एक घर खरीदने की जुगत में रहते हैं। ऐसी ही जुगत में इस दम्पत्ति ने भी एक घर खरीदा और थोड़ी बहुत साफ सफाई कर उसमे रहने चले गए। फिर कुछ दिनों बाद उन्होने अपने मकान का निचला हिस्सा मरम्मत कराने की सोची और ऐसे में घर के बेसमेंट की रिपेयरिंग के दौरान उन्हे बेसमेंट के सीलिंग में कुछ सामान मिला। इन्ही सामान में एक पुराना लंच बाक्स भी मिला जिसे देख पहले तो कपल ने इसे फेंकने की सोची पर बाद में जब इसे खोल कर देखा गया तो पति पत्नी के होश ही उड़ गए।

पुराने घर में पुराना सामान मिलना तो आम बात है पर उस पुराने सामान में कुछ ऐसा मिलना जिससे आपकी लाइफ ही बदल जाए किसी इत्तेफाक से कम नही है ।असल में जब उस लंच बॉक्स को खोला तो उसमें ऊपर में 1951 के कुछ पुराने अखबार मिले .. ऐसे कपल को भी लगा कि आखिर कोई इतने पुराने अखबार को क्यों जतन कर रखा है और फिर जैसे उन अखबार के टूकड़ों को उन्होने हटाया दोनो दंग रह गए क्योंकि उसके नीचे दो छोटे पैकेट पड़े थें और उन पैकेट्स में थें अमेरिकी डॉलर । जी हां, उस पुराने लंच बॉक्स में 1951 के अखबार के नीचे ढ़ेर सारे अमेरिकी डॉलर सम्भाल कर रखे गए थे जिनकी कीमत तकरीबन 15 लाख डॉलर के आस पास थी। ऐसे में पुराने लंच बॉक्स ने इस कपल की किस्मत ही बदल दी और फिर तो उनके खुशी के ठिकाने ही ना रह। वैसे भी बिना किसी उम्मीद और बिना किसी प्रयास के किसी को इतनी बड़ी रकम मिल जाए तो फिर किसी के भी होश उड़ सकते हैं।

Back to top button