बॉलीवुड

ये हैं टीवी और फिल्मों के फेमस बाल-कलाकार, अब नहीं पहचान पाएंगे आप – देखिए

मुम्बई – फिल्में हो या टीवी हो हमेशा से उनपर बाल कलाकारों का जादू चलता रहा है। बाल कलाकारों या चाइल्ड आर्टिस्टों ने हमेशा अपनी मासूमियत भरी एक्टिंग से दर्शकों को दिवाना बनाया है। ये बाल कलाकार काफी कम उम्र से ही कैमरे का सामना करते हैं और हमेशा एक मझे हुए एक्टर की तरह एक्टिंग करते हैं। हमने कई फिल्मों और टीवी सिरियल में ऐसे बाल कलाकारों को देखा है जिनकी एक्टिंग आज भी हमारे जहन में बसी हुई है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बाल कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक वक्त में किसी सुपर स्टार से कम नहीं थे। हालांकि, इनमें से कुछ स्टार बन गए तो कुछ गुमनामी की दुनिया में खो गए। Child artists difficult to recognise.

एहसास चन्ना

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम माय फ्रेंड गणेशा और वास्तु शास्त्र जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी एहसास चन्ना का है। एहसास बॉलीवुड की सबसे फेमस बाल कलाकार मानी जाती हैं। अब वो बड़ी हो चुकी हैं और जल्द ही टीवी सीरियल में दिखाई देने वाली हैं।

 कुणाल खेमू

लिस्ट में दूसरा नाम अपनी एक्टिंग से अच्छे अच्छे स्टार एक्टरों के होश उड़ा देने वाले बाल कुमाल खेमू का है। कुमाल खेमू ने राजा हिंदुस्तानी, जख्म और हम हैं राही प्यार के में बाल कलाकार के तौर पर जैसी एक्टिंग की वो आज भी सभी के जेहन में बसी हुई है। कुमाल खेमू आज भी कई फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम करते हुए देखे जाते हैं।

अदिति भाटिया

अदिति काफी खूबसूरत हैं। अदिति को आपने चांस पे डांस और विवाह जैसी फिल्मों में चाइल्ड एक्टर के रुप में काम करते देखा होगा। इसके अलावा, अदिति ने टीवी सीरीयल मोहब्बतें में भी काम किया है। अदिति अपनी मासूमियत से दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं।

अवनीत कौर

अवनीत कौर को हम सभी डांस इंडिया डांस, लिटिल मास्टर्स से पहचानते हैं। अवनीत कौर टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस हैं। अवनीत कौर ने मर्दानी फिल्म में रानी मुखर्जी की बेटी को किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसके अलावा, अवनीत ने सावित्री,  एक मुट्ठी आसमान और हमारी सिस्टर दीदी जैसे सीरियल में भी काम किया है।

रोशनी वालिया

रोशनी को आपने कई टीवी कमर्शियल में देखा होगा। रोशनी को हम सभी टीवी सीरियल लक्ष्मी तेरे आँगन की से जानते हैं। रोशनी ने माय फ्रेंड गणेशा -4 से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

इशिता पंचाल

इशिता पंचाल को हम सभी टीवी सीरियल उतरन से जानते हैं। इस सीरियल में इशिता पंचाल ने तपस्या के बचपन का रोल प्ले किया था। इशिता पंचाल ने इसके अलावा, अम्बर धरा जैसे सीरियल में भी दमदार एक्टिंग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close