दिलचस्प

हैरान रह गए सब जब देखा हाथ में तलवार लेकर शादी करने पहुंची यह लड़की, जानिए क्या थी वजह

ओंकारेश्वर की सड़कों पर बीते रविवार कुछ ऐसा नज़ारा देखने को मिला जिसे देख कर सब हैरान रह गए. आपने अक्सर दूल्हे को बरात ले जाते हुए देखा होगा. पर ओंकारेश्वर में जो हुआ वह ठीक बिलकुल उल्टा था. यहां पर दूल्हा नहीं बल्कि दुल्हन हाथ में तलवार लिए घोड़े पर बैठी थी. सब हैरान रह गए जब उन्होंने देखा कि गहनों से लदी एक दुल्हन हाथ में तलवार लिए बरात लेकर निकली है. इस दुल्हन ने सिर पर साफा पहना हुआ था. देखने में वह किसी रानी से कम नहीं लग रही थी. बरात में शामिल सभी लोग डीजे की धुन पर झूम-झूम कर नाच रहे थे. इस बरात को जिसने देखा वह बस देखता ही रह गया. कुछ लोग तो इस रोचक पल को अपने मोबाइल में कैद करने से भी नहीं चूके. पर एक दुल्हन के बरात ले जाने के पीछे की क्या वजह थी, आईये जानते हैं.

बेटी का बाना निकालने की परंपरा

दरअसल, सिर पर साफा पहने और हाथ में तलवार लिए लड़की का नाम प्रियंका है. प्रियंका ने एमटेक की डिग्री ली है. प्रियंका की शादी रविवार को धनराज पिता कैलाश चौधरी के साथ संपन्न हुई. वह रतलाम का रहने वाला है. प्रियंका के पिता शिवजी पाटीदार ने बताया कि उनके यहां बेटी का बाना निकालने की परंपरा है और वह प्रियंका की शादी इसी परंपरा के साथ करना चाहते थे. इस बारे में उन्होंने लड़के वालों से बात की. लड़के वालों को भी इस परंपरा से कोई ऐतराज नहीं था. फिर क्या था सहमति मिलने पर प्रियंका के पिता ने धूम-धाम से बेटी के बरात की तैयारियां शुरू कर दी.

सिर पर साफा और हाथ में तलवार लेकर निकली प्रियंका

हम आपको बता दें कि ओंकारेश्वर में इस तरह किसी लड़की का बाना पहली बार निकला है. प्रियंका के पिता ने बताया कि जब बैंड वालों को पता चला कि प्रियंका का बाना निकलने वाला है तो वह काफी खुश हुए. हमने प्रियंका को साफा पहनाया और उसे तलवार भी पकड़ाई.

लोग कह रहे थे कि वह किसी रानी से कम नहीं लग रही थी और इस तरह प्रियंका का बाना निकालकर हमें भी बहुत खुशी हुई. प्रियंका बाना लेकर जब आदिवासी धर्मशाला पहुंची तो लड़के वालों ने भी खूब गर्मजोशी के साथ हम सब का स्वागत किया. बराती और रिश्तेदार बरात में जमकर नाचें और इस अनोखे और रोचक शादी को सबने बहुत एन्जॉय किया. अब आप भी देखिये इस रोचक शादी की कुछ तस्वीरें.

Back to top button