बॉलीवुड

इन सात सितारों ने बाहुबली फिल्म को किया था रिजेक्ट अब अपनी गलती पर पछता रहे है

इसमें कोई शक नहीं है की बाहुबली भारतीय सिनेमा की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म को दो भागों में बनाया गया और दोनों को ही लोगों से बहुत ज्यादा प्यार मिला। इस फिल्म ने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी बहुत ज्यादा कमाई करके रिकॉर्ड बना दिया। ‘बाहुबली 2’ भारतीय सिनेमा के इतिहास की वह पहली फिल्‍म बन गई है जिसने दुनिया भर में 1500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म का निर्देशन एस.एस राजामौली ने किया है।

बाहुबली को हिंदी में बनाना चाहते थे राजामौली :

बाहुबली को तेलुगू और तमिल भाषा में बनाया गया है। बाद में हिंदी और अन्य भाषाओं में इसकी डबिंग की गयी। इस फिल्म में प्रभास और राणा दग्गुबाती फिल्म में लीड रोल में हैं तथा अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन और सत्यराज जैसे सितारों ने भी अहम भूमिका निभाई है। दरअसल बाहुबली के डायरेक्टर एस.एस राजामौली पहले ये फिल्म हिंदी में बनाना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स से बात भी की थी। लेकिन इन सितारों ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया जो बाद में उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई। आईए आपको बताते है उन सितारों के बारे में जिन्होंने बाहुबली फिल्म को किया था रिजेक्ट।

ऋतिक रोशन- बाहुबली :

बाहुबली के लिए राजामौली की पहली पसंद प्रभास नहीं बल्कि ऋतिक रोशन थे। उनका मानना है कि रितिक रोशन औरों के मुकाबले यह किरदार अच्छा निभा सकते हैं। उनकी वह पर्सनॉलिटी बाहुबली के किरदार के लिए फिट बैठती है। ऋतिक रोशन को बाहुबली करने का मौका सबसे पहले मिला था लेकिन उस दौरान ऋतिक ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया क्योंकि उस समय रितिक अपनी फिल्म मोहनजोदाड़ो पर काम कर रहे थे।

जॉन अब्राहम- भल्लाल्देव :

बाहुबली में राणा दग्गुबती ने भल्लाल्देव का रोल निभाया है लेकिन भल्लाल्देव का रोल सबसे पहले जॉन अब्राहम को ऑफर किया गया था। उनके पास बाहुबली फिल्म की स्क्रिप्ट भी भेजी गयी थी। फिल्म के निर्माता चाहते थे की जॉन अब्राहम इस फिल्म में भल्लाल देव का नेगेटिव किरदार निभाए, पर इस पर जॉन ने कोई जवाब नहीं दिया। अगर वो इस किरदार को निभाते तो एक बार फिर उनके रुके करियर को अच्छी रफ़्तार मिल जाती।

विवेक ओबेरॉय-भल्लाल्देव :

भल्लाल देव के किरदार के लिए जॉन अब्राहम द्वारा कोई जवाब नहीं दिए जाने पर भल्लाल्देव का किरदार निभाने के लिए विवेक ओबेरॉय को भी यह ऑफर दिया गया था पर फिल्म में भल्लाल्देव का नेगेटिव किरदार होने की वजह से इन्होने भी ये फिल्म करने से मना कर दिया था।

श्रीदेवी –शिवगामी :

‘बाहुबली’ में श्रीदेवी को राज माता शिवगामी का महत्वपूर्ण रोल ऑफर किया गया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। डायरेक्टर एसएस राजमौली ने बताया था कि श्रीदेवी ने इसलिए ये रोल करने से मना कर दिया था क्योंकि श्रीदेवी ने इसके लिए ज्यादा पैसो की मांग की थी।मेकर्स ने श्रीदेवी द्वारा मांगी गई रकम देने से मना कर दिया था। इसके बाद ये रोल राम्या कृष्णन को दिया गया जिन्होंने इसे बखूबी निभाया।

सोनम कपूर-अवंतिका :

बाहुबली में राजकुमारी अवंतिका का किरदार बहुत अहम रहा है। इस रोल को तमन्ना भाटिया ने बखूबी से निभाया। मगर यह रोल पहले बॉलीवुड हीरोइन सोनम कपूर को मिलने वाला था। ये बात सोनम ने खुद भी कही थी की अवंतिका का रोल के लिए उन्हें कहा गया था और उन्होंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी पढ़ी थी। लेकिन उन्होंने यह रोल करने से मना कर दिया था। मेकर्स चाहते थे कि सोनम दो साल का बॉन्ड साइन करें, जो सोनम को स्वीकार नहीं किया।

नयनतारा-देवसेना :

देवसेना के लिए राजमौली साउथ फिल्मों की किसी और एक्ट्रेस को लेना चाहते थे। इसलिए उन्होंने साउथ की हीरोइन नयनतारा को देवसेना का किरदार निभाने के लिए ऑफर किया था लेकिन नयनतारा ने देवसेना का रोल करने से मना कर दिया। बाद में अनुष्का शेट्टी ने देवसेना का किरदार निभाया था।

मोहनलाल-कटप्पा :

साउथ फिल्म के सुपरस्टार मोहनलाल को पहले कटप्पा का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया। उसके बाद सत्याराज ने ये यादगार किरदार निभाया। बाहुबली में कटप्पा बने सत्यराज का कोई तोड़ नहीं है। हर किसी ने इनके एक्टिंग की तारीफ की है।

Back to top button