दिलचस्प

यहाँ लगता है मर्दों और औरतों का मेला, एक रात के लिए बदली जाती हैं बीवियाँ

आपने दुनिया में हज़ार तरह की परपंराओं के बारे में सुना होगा, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसको जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दुनिया में एक ऐसी जगह है जहाँ एक दिन के लोग अपनी पत्नी को किसी और के साथ शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत देते हैं। आप हैरान हो गए न? लेकिन यह पूरी तरह से सच है। आपको बता दें कि यह सब होता है नाइजीरिया में हर साल लगने वाले मेले में, जहाँ रहने वाले वूदाबे प्रजाति के लोग अजीब परम्परा के तहत अपनी पत्नी को किसी दुसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहते हैं।

कहाँ लगता है ये अजीबो-गरीब मेला?

यह अजीबो गरीब परंपरा नाइजीरिया में मनाई जाती है। दरअसल, नाइजीरिया की वूदाबे प्रजाति के लोग इस अजीब परम्परा के तहत अपनी पत्नी को किसी दुसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस मेले में वूदाबे प्रजाति की सभी महिलाएं और पुरूष सज-संवर के आते हैं और एक दूसरे से अपनी बीवियों को बदलते हैं।

इस मेले में ऐसी परंपरा है कि कोई भी पुरूष एक रात के लिए किसी दूसरे की पत्नी के साथ उसकी सहमति से उसे भगाकर उसके साथ शारारिक संबंध बना सकता है। आपको जानकर अजीब लगेगा कि ये लोग आज तक इस बेतूकी परंपरा को मनाते हैं। यहां के लोग इस परम्परा बहुत ही स्पेशल मानते हैं। सबसे चौकाने वाली बात ये हैं कि जिसकी पत्नी के साथ ऐसा होता है उस मर्द को काफी शुभ माना जाता है।

इन जगहों पर भी होती हैं ऐसी बेतूकी परंपरा

ऐसी ही एक परंपरा इंडोनेशिया में पोर्न महोत्सव के रुप में मनाई जाती है। लेकिन यह साल में एक दो बार नहीं बल्कि सात बार मनाया जाता है। इस अनोखी परंपरा में किसी को भी किसी के साथ सेक्स करने की आजादी होती है। लेकिन इसमें बस एक शर्त है कि किसी पुरुष या महिला को अपनी पत्नी या पति से शारीरिक संबंध बनाने की आजादी नहीं होती है। यह महोत्सव साल में सात बार इंडोनेशिया के बाली द्वीप पर मनाई जाती है।

इसके अलावा, ऐसी ही एक प्रथा काफी लंबे समय से ईरान में भी चली आ रही है। इस परंपरा के मुताबिक अगर आपके पास पैसे हैं तो आप किसी भी लड़की के साथ शादी से पहले रह सकते हैं और अगर आपको वह लड़की पसंद आती है तो शादी कर सकते हैं। अगर लड़की पसंद नहीं आती तो आप उसे पैसे दे सकते हैं। यानि इस परंपरा में किसी को भी शादी के बिना पत्नी बनाकर रखने की आजादी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close