मोनी रॉय का नाम टीवी इंडस्ट्री के बड़े नामों में आता है. मोनी टीवी की पॉपुलर और बेहद ही हॉट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस हैं. मोनी को हर उम्र के दर्शक पसंद करते हैं.

कलर्स पर आने वाले उनके सीरियल  नागिन से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था. मोनी आज टीवी का जाना-माना नाम हैं. वैसे तो मोनी के बारे में सभी लोग जानते हैं पर आज हम उन्हें थोड़े और करीब से जानने की कोशिश करेंगे. बात करेंगे मोनी से जुडी कुछ ख़ास बातों की.

पढ़ाई छोड़ पहुंची मुंबई

28 सितंबर 1985 को मोनी का जन्म वेस्ट बंगाल में हुआ था. मोनी ने अपनी शुरुवाती पढ़ाई बंगाल में रहकर ही पूरी करी. स्कूल ख़तम होने के बाद वह मास कम्युनिकेशन करना चाहती थीं. मास कम्युनिकेशन का कोर्स करने के लिए वह दिल्ली आ गईं. बचपन से ही मोनी रॉय एक्टिंग किया करती थी.

अभिनय का उनका यह शौक बचपन से ही था. कहीं न कहीं वह एक्टिंग के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाना चाहती थीं तभी तो वह अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मुंबई आ गईं. आज मोनी का एक्टिंग करने का यह फैसला बिलकुल सही साबित हुआ है. मोनी जो करना चाहती थीं, उन्होंने किया. आज दर्शकों के दिल में उन्होंने एक खास पहचान बनाई है.

‘कृष्णा तुलसी’ के किरदार ने दिलाई पहचान

मोनी ने अपनी टीवी करियर की शुरुवात अपने टाइम के सबसे हिट सीरियल ‘क्यूंकि सास भी कभी बहु थी’ से किया था. इस सीरियल में मोनी का रोल बहुत ही दमदार था और कृष्णा तुलसी के किरदार से उन्होंने सबका दिल जीत लिया था.

‘नच बलिये’ की विनर

डांस रियलिटी शो ‘नच बलिये’ साल 2007 में स्टार प्लस पर शुरू हुआ था. मोनी इस शो की कंटेस्टेंट थीं और उन्होंने अपने शानदार डांस से सबको चौंका दिया था. बाद में वह इस शो की विजेता भी बनी थीं. धीरे-धीरे मोनी दर्शकों के दिमाग में अपनी छाप छोड़ने लगीं. लोग उन्हें एक्टिंग करते हुए देखना चाहते थे. लेकिन जब उन्होंने सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में सती का किरदार निभाया तो यह बात साफ़ हो गई कि वह एक वर्सटाइल एक्टर हैं. लोगों को उनका यह किरदार बहुत पसंद आया.

बॉलीवुड में करेंगी डेब्यू

टीवी में अपना जलवा बिखेरने के बाद मोनी अब जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. सुनने में आ रहा है कि वह खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘गोल्ड’ से डेब्यू करेंगी.

इतना ही नहीं आने वाले समय में हम उन्हें आलिया भट्ट के अपोजिट भी देख सकते हैं. साथ ही वह रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी नज़र आ सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.