घर में जल रही थी बीवी, बाहर पति की करतूत देख पुलिस भी रह गई दंग

दहेज ना लेने की चाहें कितनी भी बाते कही सुनी जाएं पर वास्तव में समाज का रूख नही बदलने वाला। बीते कई दशकों से ना जाने कितनी महिलाएं दहेज के भेंट चढ़ चुकी हैं लेकिन फिर भी इस पर लगाम नही लग सका है। हर साल भारत में हजारों युवतियां दहेज की मांग ना पूरी होने के कारण मार दी जाती हैं और एक बार फिर से एक युवती इसकी भेंट चढ़ी हैं। दरअसल मध्यप्रदेश में पड़ोसियों की सूचना पर एक घर में जब पुलिस पहुंची तो वहीं दूसरी मंजिल पर एक महिला जली हुई अवस्था में अचेत मिली .. छानबीन में इस मामले में दहेज के लिए जलाकर मारने की साजिश का पर्दाफाश हुआ है.. पुलिस ने जब पति की छानबीन की तो पता चला कि घर में उसकी बीवी जल रही थी और वो बाहर ठेके पर शराब पी रहा था।

घटना इंदौर की है.. जहां सोनकच्छ के भौंरासा के ठाकुर मोहल्ला में जयसिंह ठाकुर के घर की दूसरी मंजिल पर उनकी बहू रीना जली हुई हालत में मृत मिली। घटना के समय घर में ननद मौजूद थी, जिसने चीखने की आवाज सुनकर लोगों को सूचना दी। साथ ही धुआं उठते देख पड़ोसी भी आ गए, लेकिन महिला की जान नहीं बच सकी। पुलिस के मुताबिक सुबह लोगों से सूचना मिली कि जयसिंह ठाकुर के घर से धुआं निकल रहा है।इसके बाद जब पुलिस वहां पहुंची तो नीचे घर में सिर्फ ननद थी और ऊपरी मंजिल पर जयसिंह की 24 वर्षीय बहू रीना जली हुई अवस्था में मृत मिली। वहीं उसके पास में 5 लीटर का गैलन खाली रखा था। पूछताछ में ननद भी कुछ बता नहीं पाई।

मृतका के पिता ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

मृतका के पिता मोहनसिंह बुंदेला ने इसे दहेज हत्या करार देते हुए अपनी बेटी के ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मोहनसिंह बुंदेला ने बताया कि उन्होने तीन साल पहले अपनी हैसीयत के मुताबिक देन लेन कर अपनी बेटी रीना की शादी रवि से की थी । लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही उसके ससुराल वाले पैसों की मांग करने लगें। तीन चार माह पहले ही जब रीना इनके पास आई थी तो उसने बताया था कि उसके ससुराल वाले एक लाख रूपए की मांग कर रहे हैं इसेक लिए उन्होने रीना से मारपीट भी की थी। उस समय रीना के पिता ने ससुराल वालों से बात करने का आश्वासन दे रीना को वापस भेज दिया था । इसके बाद गुरूवार को रीना ने पिता को फोन कर बताया कि उसके घर वाले दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं .. यहां तक कि उसने पिता को अपने पास जल्द ही आने को कहा जिसके बाद उसके पिता अपने घर से निकले भी लेकिन जब तक कि वो रीना के पास पहुंचते वहां ये घटना हो चुकी थी।

पति मिला ठेके पर, अन्य आरोपी फरार

मृतका के पिता मोहनसिंह बुंदेला की तहरीर पर आरोपी पति रवि ठाकुर, ससुर जयसिंह, सास सविता ठाकुर और ननद कृतिकासिंह पर केस दर्ज कर लिया गया है वहीं घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हो गए।जबकि  पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मृतका का पति रवि गांव की देशी शराब के ठेके पर शराब पीता हुआ मिला। उसे हिरासत में लिया गया है। महिला का एक डेढ़ साल का बेटा सोनू भी है जो कि फिलहाल आरोपियों के पास है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.