विशेष

अजब प्रेम की ग़जब कहानी: एक ही मंडप में, एक ही नाम की दो प्रेमिकाओं से युवक ने रचाई शादी

प्यार तो सभी करते हैं पर कुछ चंद लोग ही इतने खुशकिस्मत होते हैं जिन्हे उनका प्यार मिलता है।इसके लिए लोग ज़माने से बगावत भी करते हैं पर फिर भी नसीब वालों को ही जीवन भर के लिए प्यार का सहारा मिलता है। लेकिन इस मामले में एक युवक इतना खुशनसीब निकला कि उसे एक नही बल्कि दो दो प्रेमिकाओं का साथ मिल गया। जी हां हम जिस युवक की बात कर रहे हैं उसने एक ही मंडप में अपनी दो प्रेमिकाओं संग शादी रचाई है और इससे भी दिलचस्प बात ये है कि उसकी दोनो प्रेमिकाओं का नाम भी एक ही है।

वैस रतु नाम के इस युवक की ये शादी कई मायनों में दिलचस्प है .. जैसे कि पहला रतु की दोनों प्रेमिकाओं का नाम एक है, दूसरा कि एक ही मंडप में दो  युवतियों से शादी रचाई और तीसरा कि जहां बाकी सौतने एक दूसरों को फूटे आंख नही सुहाती वहीं रतु की दोनो बीवियों को एक दूसरे से कोई शिकवा नही है बल्कि ये साथ में बेहद प्यार से रहती हैं। असल में रतु ने इन दोनों को अलग अलग समय में अपने घर ले आया था पर शादी दोनो से एक साथ एक ही मंडप में की।

दरअसल इनकी कहानी ये है कि तीन साल पहले रतु नाम के युवक को पलासदा गांव की शर्मिला नाम की युवती से प्यार हो गया था जिसके बाद वो उसे भगोरिया के मेले में भगाकर अपने घर ले आया । फिर दोनों बिना शादी किए साथ में रहने लगे थे और इसी दौरान उन्हें दो बच्चे भी हुए। पर इसी बीच रतु की ज़िन्दगी में शर्मिला नाम की दूसरी लड़की आई.. रतु को इस लड़की से भी सच्चा वाला प्यार हो गया । तब उसने पूरी कहानी पहली प्रेमिका शर्मिला को बताई जिस पर वो दूसरी लड़की को घर लाने के लिए मान गयी। शर्मिला की रजामंदी के बाद रतु दूसरी शर्मिला को भी घर ले आया और फिर दोनो से एक साथ शादी रचा ली। आज रतु की दोनों पत्नियों को एक-दूसरे से गिला शिकवा नहीं है बल्कि प्यार से दोनों बहनों की तरह एक साथ रहती हैं।

Back to top button