राशिफल

आप की शरीर की ये हरकतें बताती है भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में, समझ जाएँ तो भला

वैसे तो आने वाली घटनाओं और भविष्य के बारे में अंदाजा लगाना आसान नही है लेकिन कभी कभी  प्रकृति हमे स्वयं भविष्य की सम्भावनाओं के बारे में संकेत देती है। दरअसल प्रकृति के सभी घटक एक दूसरे से संबंधित हैं, इनमें हमारा मानव शरीर भी है। ऐसे में मानव शरीर में भविष्य संबंधी घटनाओं के प्रति संवेदनशीलता एक प्रकृति प्रद्दत क्षमता है।  असल में हमारे शरीर में  कई सारी ऐसी हरकते होती हैं जो कि आने वाली घटना के बारे में संकेत देते हैं .. ऐसी ही एक हरकत है हमारे अंगों का फड़कना । अक्सर आपने महसूस किया होगा कि आपका कोई अंग अनायास ही फड़कता है तब  आप भी सोचते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है तो हम आपको बता दें कि वास्तव में ये भविष्य की घटनाओं का संकेत होता है। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि शरीर के किसी अंग के फड़कने का क्या मतलब होता है..

भविष्य जानने के लिए ज्योतिष और शास्त्रों में कई सारे तरीके बताए गए हैं । समुद्रशास्त्र में मानव शरीर के जरिए भविष्य जानने की विधा बताई गई है और आज हम इसी के आधार पर आपको शरीर के अंग फड़कने का अभिप्राय बताने जा रहे हैं..

पुरूष और स्त्री के अंग फड़कने का अलग अलग अभिप्राय

समुद्र शास्त्र में वर्णनित तथ्य के अनुसार जब कभी पुरुष के शरीर का अगर बायां भाग फड़कता है तो ये अशुभ संकेत होता है मतलब उसे भविष्य में उसे कोई दुखद घटना झेलनी पड़ सकती है लेकिन वहीं अगर पुरूष के शरीर के दाएं भाग में हलचल हो तो ये शुभ माना जाता है और ऐसी मान्यता है कि आने वाले समय में जरूर कोई अच्छी घटना घटित होती है।  जबकि  स्त्री  के मामले में यह बिल्कुल विपरित है, यानि स्त्रियों के बाएं हिस्से के फड़कने में खुशखबरी और दाएं हिस्से के फड़कने पर बुरी खबर सुनाई दे सकती है।

माथे पर हो हलचल

अगर किसी व्यक्ति के माथे पर अगर हलचल या फड़फड़ाट होती है तो इसका मतलब है कि भविष्य में उसे भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी वहीं कनपटी के पास हलचल  धन लाभ का संकेत होता है।

आंख फड़कने का मतलब

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति की दाईं आंख फड़कना इच्छापूर्ति का संकेत है कि यानि आने वाले समय में उसकी वो इच्छा पूरी हो सकती है जिसकी उसको बहुत दिनों से चाह रही है । वहीं अगर व्यक्ति की बाईं आंख में फड़के  तो इसका मतलब है उसे जल्द ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है। लेकिन इसके साथ ही अगर किसी की दाईं आंख बहुत दिनों तक फड़कती है तो फिर ये लंबी बीमारी की तरफ इशारा करता है।

गालों में हलचल

समुद्र शास्त्र की माने तो जब इंसान के दोनों गाल एक साथ फड़कते हैं तो इससे धन लाभ की संभावना बढ़ जाती है।

होंठो का फड़कना

वही अगर आपके  होंठ फड़क रहे है तो  ये जीवन में आने वाले प्यार और दोस्ती का सूचक है .. मतलब जल्द ही आपके जीवन में नया दोस्त आने वाला है।

कंधों का फड़कना

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर जब व्यक्ति का दाया कन्धा फड़कता है तो वो धन लाभ संकेत देता है कि वहीं बाएं कंधे के फड़कने का संबंध जल्द ही मिलने वाली सफलता से है। लेकिन अगर आपके दोनों कंधे एक साथ फड़ रहे हैं तो यह होने वाले विवाद का सूचक है जो कि किसी के साथ आपकी बड़ी लड़ाई को दर्शाता है।

Back to top button