दिलचस्प

महिला ने जुड़वाँ बच्चों को दिया जन्म, पर दोनों बच्चों के पिता हैं अलग, वजह जानकर दंग रह जायेंगे

वाशिंगटन: दुनिया गोल है, इस बात में कोई शक नहीं है. लेकिन, दुनिया में रहने वाले इंसान इस दुनिया को चुनौती देने से पीछे नहीं हटते. जी हाँ, दुनिया में जो इंसान रहते हैं दिखने में वह भले अलग हों लेकिन उनकी आदतें और हरकतें गोलमाल करने वाली ही हैं. कईं बार तो ऐसी ऐसी घटनाएं इंसानों में हो जाती हैं, जिनको समझ पाना साइंस के लिए भी ना मुमकिन हो जाता है. आये दिन कोई न कोई चौंका देने वाला मामला हमारे सामने आ जाता है, जिसको समझ पाना हमारे बस की बात नहीं होती. अभी पिछले दिनी ही एक खबर काफी वायरल हुई थी, जिसमे 101 वर्षीय महिला ने माँ बन कर सबको हैरान कर दिया था. और आज भी कुछ ऐसी ही अजब गजब ख़बर हमारे सामने आई है जिसको पढ़ कर आपके पांव के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी. दरअसल, ये मामला अमर के वाशिंगटन शहर का है. जहाँ एक महिला ने हाल ही में जुड़वाँ बच्चों को जन्म दिया. लेकिन, आपको ये जान कर हैरानी होगी कि इन बच्चों के बाप अलग अलग हैं. चौंक गये ना आप भी? और चौंकेंगे भी क्यों नहीं, क्यूंकि इस मामले से तो विज्ञानी भी सोच में पड़ गये हैं. चलिए जानते हैं आखिर पूरी ख़बर क्या है…

बच्चे हैं जुड़वाँ पर बाप हैं अलग

अक्सर हमने फिल्मों में देखा होगा कि हीरो का जुड़वाँ भाई निकल आता है. या फिर रियल लाइफ की बात ही कर लीजिये, जिन माँ बाप को ट्विन्स बच्चे पैदा होते हैं, उनके माँ बाप एक ही होते हैं. लेकिन, अभी जो ख़बर हमारे सामने आई है वो बेहद अजीब है. दरअसल, अमेरिका के वाशिंगटन में एक औरत को हाल ही में जुड़वाँ बच्चे पैदा हुए हैं. महिला का कहना है कि उन बच्चों के दो बाप हैं. अब इस बात से  डॉक्टर्स भी हैरान हैं कि जुड़वाँ बच्चों के बाप भला अलग कैसे हो सकते हैं? पहले तो महिला समेत डॉक्टर्स ने भी मान लिया था कि जुड़वाँ बच्चे पैदा हुए हैं. लेकिन, अचानक से दीये गये महिला के इस बयान ने सबको सोच में डाल दिया है.

ये था पूरा सच..

दरअसल, एक माँ के दो बच्चे लेकिन बाप अलग होना विज्ञानियों के लिए भी एक चुनौती बन गयी थी. जांच के बाद पता चला कि जेसिका  एलन नामक इस औरत ने अपने गरब में किसी और का बच्चा किराये पर रखा हुआ था. जिसको हम साइंस की भाषा में सेरोगेट माँ भी कह सकते हैं. ऐसी स्थिथि में औरत के यूट्रेस यानी कि गर्भाशय में भ्रूण इम्प्लांट किया जाता है. जेसिका ने बताया कि साल 2016 में उस्सने एक चीनी कपल के भ्रूण को अपनी कोख में रखा था. इस तरह एलन प्रेग्नेंट हो गई लेकिन प्रेग्नेंसी के छठे हफ्ते में उसे डॉक्टरों ने बताया कि उसकी कोख में जुड़वा बच्चे पल रहे हैं.

जेसिका ने बताया कि शुरुआत में वह जुड़वाँ बच्चे समझ रही थी लेकिन एक महीने बाद उसने देखा कि दोनों बच्चें एक जैसे बिलकुल नहीं दिखते थे. इसके बाद जेसिका ने अपना डीएनए टेस्ट करवाया और उसको पता चला कि उसके बच्चों के दो अलग बाप हैं. एक उसका अपना बच्चा है और दूसरा उस चीनी कपल का है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close