अध्यात्म

साप्ताहिक राशिफल 13 नवंबर से 19 नवंबर: इन 3 राशि वालों की खुलेगी किस्मत, आएगा ढेर सारा पैसा

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :


यह सप्ताह आपके लिए फलदायक रहने वाला है। उन्नति के योग बन रहे हैं। पारिवारिक कलह हो सकती है। नये लोगो से मुलाकात होगी। जान पहचान बढ़ेगी। कष्ट और भय आपके मन में बना रहेगा। मौज मस्ती का आनंद उठाएंगे। आपके परिचय क्षेत्र का विस्तार होगा और बहुत महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपका परिचय अनायास ही होता जाएगा सप्ताह की शुरुआत परेशानियों से होगी पर बाद में समय आपके अनुकूल रहेगा। जल्दबाजी न करें।

प्यार के विषय में : विवाहितों के लिए सप्ताह सामान्य है। प्रेमियों के लिए यह ठीक समय है।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले प्रभाव वाला है। व्यवसाय को बढ़ाने में फायदा मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, शारीरिक कठिनाईओं का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो : 


इस सप्ताह पैसे कमाने के नए मौके आपको मुनाफा देंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, रोजगार की समस्याओं को लेकर मन चिंतित होगा। परिजनों से सहयोग और लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके लिए समय अनुकूल हो रहा है, लेकिन धीरे-धीरे आप अभी तक जिस तरह सिर झुका कर काम करते आ रहे हैं, फिलहाल वैसा ही करते रहें। आपकी समस्या का समाधान होने में अभी थोड़ा समय और लगेगा।

प्यार के विषय में : आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में आप एक सीढ़ी आगे बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। मौसमी बीमारियों से सावधान रहें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :


इस सप्ताह अकारण किसी चिन्ता के कारण मन व्यथित हो सकता है, अत: आप-अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यों में संभलकर चलने की सलाह है। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। विरोधी रुकावट डाल सकते है। कोई बड़े नुकसान की आशंका है, सावधान रहें। ज्यादा पैसा कमाने के लालच से बचें। किसी चिंता का निवारण होगा। पुराने साथियों से मुलाकात होगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह पति-पत्नी के बीच संबंध चरम पर रहेंगे। प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। आपके साधारण काम से भी कार्यक्षेत्र पर भारी असर पड़ेगा।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का ध्यान रखना अति आवश्यक है, लापरवाही से अचानक सेहत बिगड़ सकती है और कई जरूरी काम भी रुक सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :


कर्क राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह नया रोमांस और ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा। समय आपके लिए अनुकूल है इसे समझें। छात्रों को सफलता प्राप्ति की सम्भावना है। बोलने से पहले विचार जरूर करें। धन की चिंता समाप्त होगी, वरिष्ठ अधिकारियों से संबंधों में चली आ रही अड़चन इस सप्ताह दूर होगी, लेकिन काम का बोझ बढ़ेगा। यात्रा हो सकती है। मानसिक परेशानी कम होगी। इस सप्ताह आपके कार्यों में विलंब होता रहेगा। पैसों की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आएगा।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता करनी पड़ेगी। मधुमेह के रोगियों को लाभ होगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :


इस सप्ताह आप आप शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रहेंगे। जिससे आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने को सज्य होंगे। आपकी वाणी से आपके आस-पास के लोग प्रभावित होंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके ऊपर रहेगा। मन के भय या संकोच समाप्त होंगे। आपके भाग्य के दरवाजे खुल गए हैं आपको अपने प्रयासों का बहुत अच्छा परिणाम मिलने जा रहा है। मन में नकारात्मक विचार आने से मन उदास हो सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। मित्रों से आपको पूरा समर्थन प्राप्त होने की उम्मीद है।

प्यार के विषय में : आपके प्रेम संबंधों में सप्ताह के अंत में कोई रोमांचक मोड़ आएगा। जीवनसाथी के साथ चल रही समस्याएं समाप्त होंगी।

करियर के विषय में : नौकरी में बदलाव या प्रमोशन होने से तरक्की संभव है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वास्थ्य की स्थिति की चिंता करनी होगी। बच्चों के स्वास्थ्य पर मौसम का प्रतिकूल प्रभाव रहेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :


परिवारजनों के साथ गलतफहमी की वजह से जो मनमुटाव चल रहा है वह इस हफ्ते दूर हो जाएगा। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा। सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। भागदौड़ बनी रहेगी। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप पूरे सप्ताह नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। अच्छी वार्ता की बदौलत आप किसी संपत्ति की खरीद में मोल-जोल का फायदा ले सकते हैं।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेमी जनों से पुनर्मिलाप होगा।

करियर के विषय में : जो लोग नौकरी के क्षेत्र में हैं उनके परिचय क्षेत्र में अच्छी खासी वृद्धि होगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य अपेक्षाकृत ठीक रहेगा फिर भी मौसमी बीमारियों से बचकर रहें।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :


यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत भागदौड़ और मेहनत के साथ होगी। आपका पढ़ने में मन लगेगा। कोई पुराना कागज, फाइल या आंकड़े आपके लिए परेशानी पैदा कर सकती है। आज आपका दिन आपके लिये सुनहरे पल लेकर आयेगा। बिजनेस में नए सौदे होंगे। पैसों के मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे। भूमि-भवन और पुराने निवेश से लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आप बहुत सक्रिय रहेंगे। कार्यस्थल पर सबकुछ आपकी पहुंच में हो सकता है और आप अपने लिए उचित माहौल बनाने में कामयाब रहेंगे।

प्यार के विषय में : रिश्तों में मधुरता आयेगी। लवमेट मंदिर के बाहर जरूरतमंदों को विनम्रता से वस्त्र का दान करें ।

करियर के विषय में : काम-धंधा और नौकरी बेहतर स्थिति में पहुंच जाएगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा रहेगा। लेकिन अस्वस्थता के कारण मानसिक तनाव-दबाव भी रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :


इस सप्ताह आप परिजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा। वाणी पर संयम रखें। संवेदनशीलता और भावुकता रहेगी। उद्योग में निवेश करेंगे तो वो काफी फायदेमंद साबित होगा। ये बहुत जरुरी है की आप अपने निवेश को दोबारा परखे और जहां जरुरी हो उसमे बदलाव लाये जिससे की आपकी लाभ की सीमा बढे। मित्रों के मिलने से आपको आनंद होगा। पुरानी अड़चनें समाप्त होंगी। बहुत समय से अटका चल रहा कोई काम निपट जाएगा।

प्यार के विषय में : रोमांटिक मोर्चे पर अकेले लोगों को जल्दी ही कोई जोड़ीदार मिल सकता है। रोमांटिक जीवन में रोमांच बना रहेगा।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपको करियर में प्रगति का मौका मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : सही खानपान का पालन कर आप तंदुरुस्त और ऊर्जावान रहने का प्रयास करेंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :


इस सप्ताह आपको परिवार के लोगों से मदद मिलेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। वाहन व मशीनरी के कार्य में लापरवाही न करें। समय अनुकूल एवं शुभ फलदायी है। सभी काम मन मुताबिक पूरा हो जायेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन इस सप्ताह खत्म हो जायेगी। किसी नये काम को शुरू करने में अपनो का साथ मिलेगा, साथ ही आर्थिक मदद भी मिल सकती है। अपनी गलतियों को पहचानकर उसे दोबारा करने से बचना होगा।

प्यार के विषय में : शादीयोग्य युवाओं को सही जीवनसाथी मिल जाने की संभावना है।

करियर के विषय में : भविष्य को लेकर चिंतित ना हो, मन में करियर को लेकर तरह-तरह के विचार आते रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : जंक फूड के प्रति दीवानगी आपको बीमार कर सकती है। थोड़ी कसरत अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक होगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :


इस सप्ताह आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। जोखिम के कार्यों से दूर रहने में ही भलाई है। अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखें, सप्ताह में आप अपने निजी और कामकाजी जीवन में सफल रहेंगे। घरेलू मामलों में सक्रियता ज्यादा रहेगी बातचीत में नरमी बरतें। विवादस्पद मामले राजकीय मामले पक्ष में हल होंगे। जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है। इस सप्ताह आपसे सभी लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें रहेंगी। हर कदम सोच समझ कर उठायें। कोई ऐसी बात या परिस्थिति भी आपके सामने आएगी, जिससे आपकी सोच बदल जाएगी।

प्यार के विषय में : अविवाहितों के विवाह की चर्चा चलेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

करियर के विषय में : नौकरी और करियर के क्षेत्र में अप्रत्याशित अवसर मिल सकते हैं। नया रोजगार भी मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य लगातार अच्छा बना रहेगा। गरिष्ठ भोजन से बचें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :


इस सप्ताह आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफी सराहना मिलेगी। बिजनेस के ज्यादातर मामलों में आपकी जवाबदारी बढ़ सकती है। आपके दोस्त आपके घर आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें। उनसे मिल कर आपका तनाव बिल्कुल खत्म हो जाएगा। उनके साथ मिल कर आप अपनी पुरानी यादें ताजा करेंगे जिससे आपको बहुत खुशी होगी। आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे, काम में भी आप खुद को ज्यादा अच्छी तरह से स्थापित कर पाएंगे।

प्यार के विषय में : यह सप्ताह आपके प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल है। प्रेमियों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी।

करियर के विषय में : इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में लगातार मिलते कार्य के कारण आप सफल बने रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अधीनस्थों का सहयोग मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :


इस सप्ताह आपके सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। अगर आप केवल अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें तो बाकी सब कुछ खुद ही योजनानुसार होता चला जाएगा। आप का राजनैतिक सम्मान बढ़ेगा। आप की लोकप्रियता में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा करने से बचे। अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान होगा। पारिवारिक तनावों से छुटकारा मिलेगा। नई योजना से लाभ होगा। व्यर्थ खर्च से तनाव होगा।

प्यार के विषय में : संबंधों के लिए समय ठीक है। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन कम होगी।

करियर के विषय में : आपकी योग्यता, क्षमता, और मित्र आपको संपर्क क्षेत्र में आपको उन्नति दिलाएंगे। योग्यता के बूते व्यापार का विस्तार होगा। निवेश सोच-समझकर करें।

हेल्थ के विषय में : काम की अधिकता के कारण थकावट रह सकती है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close