दुल्हे ने दी प्यार की नई परिभाषा, व्हील चेयर पर बैठी दुल्हन से किया अस्पताल में विवाह

कोलकाता: अक्सर आपने सुना होगा कि “प्यार और वार में सब जायज़ है”. यूँ कहिये कि प्यार रब की तरह है, जिसको हो जाये उसकी पूरी ज़िन्दगी बदल के रख देता है. प्यार कहने और सुनने में एक मामूली लफ्ज़ है लेकिन, इस लफ्ज़ में बहुत ताकत होती है. ये किसी भी व्यक्ति से कुछ भी करवाने की हिम्मत रखता है. शादी प्यार के लिए अहम पड़ाव है. इस पड़ाव को जो पार कर लेता है, वह सबसे खुशनसीब होता है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शादी उन्ही प्रेमिओं की होती है, जिनके प्यार में सच्चाई हो. इसके इलावा भगवान हमे जन्म देने से पहले ही तह कर लेते हैं कि हमारा साथी कौन बनेगा. इसलिए हमारे राह में कितनी भी मुसीबतें क्यों ना आ जाये, हमे वही साथी मिलेगा जिसके साथ हमारी किस्मत भगवान ने पहले से लिखी हुई है. कुछ ऐसा ही एक किस्सा हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ हेयरा जावेद नामक लड़की के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी उसने कभी सपने में भी उम्मीद  नहीं की थी. चलिए जानते हैं इस पूरी ख़बर को विस्तार से…

शादी के एक दिन पहले बिगड़ी तबियत

रिपोर्ट के अनुसार हेयरा पेशे से एक वकील थी. उसकी शादी सऊदी अरब में रहने वाले शाहनवाज आलम  से होनी तह हुई थी. शाहनवाज़ आलम एक इंजिनियर हैं. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. शादी से ठीक एक दिन पहले हेयरा की तबियत इतनी बुरी तरह से बिगड़ गयी की उसको अस्पताल भरती करवाना पड़ गया. हेयरा के परिवार वाले इस बात से दुखी थे कि अब इस हाल में हेयरा की शादी भला कैसे होगी और कौन करेगा? लेकिन, तभी अस्पताल के बाहर से उन्हें बैंड बाजे की आवाजें आने लग गयीं. जब बाहर जाकर देखा तो शाहनवाज़ आलम तह किये गये वक्त पर शादी करने के लिए पूरी बारात लेकर हॉस्पिटल आ रहा था.

व्हील चेयर पर हुई शादी

हेयरा जावेद की तबियत इतनी खराब थी कि वह ठीक से चल पाने में भी असमर्थ थी. ऐसे में उनकी शादी को लेकर पूरा परिवार चिंतित था. लेकिन तभी अचानक से बारात को हॉस्पिटल आता देख कर सभ में ख़ुशी की एक नई लहर जग गयी. बारात को देख सभी हस्पताल कर्मी दंग रह गये थे. इसके इलावा बाराती अपने साथ क़ाज़ी को भी लेकर आये थे. दोनों की शादी में कुल मिलाकर 15 परिजन शामिल किये गये थे. ठीक से उठ ना पाने के कारण हेयरा की शादी व्हील चेयर पर बैठा कर करवाई गयी.

हेयर के भाई ने बताया कि उस्किबेहं बहुत खुशकिस्मत है जो उसको शाहनवाज़ जैसा पति मिला. इसके इलावा उसने कहा कि प्यार सिर्फ फिल्मों में ही नहीं होता बल्कि, असलियत में भी इंसानियत अभी जिंदा है. हेयरा के भाई ने कहा कि, “जैसे निकाह फिल्म में शाहीद कपूर जल चुकी अमृता के साथ व्हील चेयर पर शादी करता है, बिलकुल वैसे ही मेरे जीजा ने मेरी बहन के साथ भी किया”.

Leave a Reply

Your email address will not be published.