राजनीति

जानिये क्या हुआ जब एक ट्राफ्फिक हवलदार ने एम्बुलेंस के लिए रोक दिया राष्ट्रपति के काफिले को ..

नई दिल्ली: हर पुलिसवाला बुरा नहीं होता ये बात एक ट्रैफिक पुलिस वाले ने साबित कर दी. दरअसल, हाल ही में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी के काफिले को बीच सड़क में रोक दिया. इस ट्रैफिक वाले पर पूरा भारत गर्व महसूस कर रहा है. ऐसे लोग अगर दुनिया में हो तो सच में दुनिया में कभी कुछ गलत नहीं होगा. अक्सर गरीब लोग बड़े लोगों से डर कर रहते हैं.

ऐसे में उनके दबाव के कारण वह सही को भी गलत ठहरा देते हैं. ज्यादातर पुलिसवाले सड़क पर कोई बड़ी हस्ती देखते हैं तो सबसे पहले उसको निकालते हैं, बाकी ट्रैफिक की वह प्रवाह नहीं करते. भले वहां कोई इंसान एम्बुलेंस में फंसा ज़िन्दगी और मौत से ही क्यों न जूझ रहा हो, उन्हें इससे कोई फर्क नही पड़ता. लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे इमानदार पुलिसवाले के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आज भी इंसानियत जिंदा है. देश के राष्ट्रपति को रास्ता न देते हुए इस पुलिसकर्मी ने एम्बुलेंस को आगे भेजना ज्यादा जरूरी समझा. तो चलिए आपको बताते हैं इस पुलिसकर्मी के बारे में विस्तार से..

सरकार ने की इनाम देने की घोषणा

हमारे भारत देश में सबसे ज्यादा पैसा चलता है. आज कल हरेक सरकारी अधिकारी करप्शन लेता है. ऐसे में इस मामूली पुलिसवाले का राष्ट्रपति को अनदेखा कर, एम्बुलेंस को रास्ता देना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. यातायात के इस पुलिस निरीक्षक के लिए सरकार ने इनाम देने की घोषणा की है. इस वक्त पूरा भारत देश इस पुलिसकर्मी की वाहो-वाही कर रहा है.

एम्बुलेंस के लिए रोक दिया राष्ट्रपति को बीच रास्ते में, इस शक्स को भारत देश का सलाम

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी हैदराबाद के बेंगलुरु में मेट्रो के  उद्घाटन के लिए पहुंचे थे. वापिस लौटते समय राष्ट्रपति और उनके बॉडीगार्डस ट्रैफिक जाम में फंस गये. वहां स्थित पुलिस ने देखा कि राष्ट्रपति के पीछे एम्बुलेंस है. उस निरीक्षक ने बिना समय गवाए पहले एम्बुलेंस को रास्ता दिया और उसके बाद राष्ट्रपति जी को रवाना किया. ये देख राष्टपति भी काफी खुश थे कि इंसानियत आज भी जिंदा है.

ये है इनका नाम…

अब आप ये जानने को उत्सुक हो रहे होंगे कि आखिर इस महान शक्स का नाम क्या है? तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इनका नाम  पीएसआई श्री निजलिंगप्पा है. शायद भारत में ऐसा पहली बार हुआ होगा जब किसी बड़ी हस्ती को रोक कर एक एम्बुलेंस को पहले भेजा गया हो. पीएसआई श्री निजलिंगप्पा की पूरा देश तारीफ कर रहा है और इनकी विडियो सोशल साइट्स पर आग की तरह फ़ैल रही है. आपको ये जानकार गर्व होगा कि पीएसआई श्री निजलिंगप्पा को खुद राष्ट्रपति ने इनाम देने की घोषणा की है. इसके इलावा राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी ने पीएसआई श्री निजलिंगप्पा की इंसानियत की काफी तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि, “जब तक भारत में ऐसे वीर जवान हैं, तब तक भारत देश पर कोई आंच भी नहीं आ सकती”.

Back to top button