दिलचस्प

इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं ये मजेदार तस्वीरें, एक बार में नहीं समझ पाएंगे आप

सोशल मीडिया का चलन इन दिनों इतने जोरो पर है कि कहीं कुछ भी होता है, पल भर में ही वायरल हो जाता है। अगर, कोई कुछ अलग करता है तो वह तुरंत दुनिया के सामने आ जाता है। यहीं वजह है कि रोजाना हजारों तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए हमारे सामने आती हैं। हाल ही में कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर इतनी वायरल हुई की जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। इन तस्वीरों की सबसे खास बात ये हैं कि ये मजेदार होने के साथ साथ दिमाग को घुमा देने वाली भी हैं। इन तस्वीरों को एक नजर में समझना बहुत मुश्किल है। Funny pictures viral over internet.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये तस्वीरें

इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ मजेदार तस्वीरों के दिखाएंगे जिन्हें देख कर न सिर्फ आप मुस्कुरा उठेंगे बल्कि कुछ देर के लिए आपको ये नहीं समझ आयेगा कि वाकई में आप क्या देख रहे हैं। कहा जाता है कि हम किसी चीज को जिस नजर से देखते हैं हमें वो चीज वैसी ही दिखती है। लेकिन यहां बिल्कुल उलटा है। आप जो तस्वीरें देखने जा रहे हैं वो आपको एक बार में समझ नहीं आएंगी। इसके लिए आपको इन तस्वीरों को एक दो बार नहीं बल्कि कई बार देखना पड़ेगा। दरअसल, इन तस्वीरों को ऐसे एंगल से खींचा गया है कि आपको ये काफी कन्फ्युज कर देंगी। और इन्हें समझने के लिए आपको इन्हें कई बार देखना पड़ेगा।

पहली तस्वीर:

इस तस्वीर को देखिए। इस तस्वीर में आपको ये नहीं समझ आयेगा कि वाकई में आप क्या देख रहे हैं। इसमें दो लड़कियां है जिसमें एक लड़की ने दूसरी लड़की को ऐसे उठा रहा है कि समझना मुश्किल है।

दूसरी तस्वीर:

इस तस्वीर में ये कन्फ्यूज़ करने वाली बात है कि लड़का खड़ा है या कोई लड़की? क्योंकि सिर तो लड़के का दिख रहा है, लेकिन पैर और पहनावा लड़की का है।

तीसरी तस्वीर:

इस तस्वीर को देखकर लगता है की इन दोनों लड़कियों का शरीर आपस में जुड़ा हुआ है? लेकिन बहुत ध्यान से देखेंगे तो समझ आयेगा कि वाकई में इस तस्वीर में क्या दिखाया गया है।

चौथी तस्वीर:

इस तस्वीर में आपको दो बिल्लियां एक साथ बैठी नजर आ रही होगी, लेकिन आपको बता दें कि यहां दो बिल्लियां नहीं बल्कि एक बिल्ली है। दूसरी उसकी परछाई हैं।

पांचवी तस्वीर:

लड़की एक ही दिख रही हैं, लेकिन जूते चार दिख रहे हैं। ये तस्वीर वाकई में काफी कन्फ्यूज़ करने वाली है।

छठी तस्वीर:

इस तस्वीर को देखकर कन्फ्यूज़न होता है कि वेन पर गाड़ी का पोस्टर लगा हुआ है या वहां कोई अलग से गाड़ी खड़ी है।

सातवीं तस्वीर:

हो सकता है आपने भी इस तस्वीर को पहले देखा हो, लेकिन ये तस्वीर अभी तक बहुत लोगों को समझ नही आई है।

आठवीं तस्वीर:

इस तस्वीर को देखिए, एक आदमी ने बस पर बने कुत्तों की फोटो को इस तरह से पकड़ा है जैसे वह इन्हें टहला रहा हो।

नौवीं तस्वीर:

लड़के ने जो हेयर स्टाइल रखी है, ठीक वैसी ही बनावट कि एक आइसक्रीम मार्केट में उपलब्ध है।

दसवीं तस्वीर:

इस तस्वीर में भी कुछ कन्फ्यूज़ करने वाला है। क्या आपको समझ में आया?

Back to top button