दिलचस्प

इंटरव्यू में लड़की से पूछे गये कुछ अटपटे सवाल, क्या आप दे सकते हैं उनके जवाब?

आज कल नौकरी पाना आसान काम नहीं है. भले प्राइवेट नौकरी हो या सरकारी, लोगो की एडियाँ घिस जाती हैं. अभी हाल ही में एक एक ख़बर वायरल हुई थी जिसमे एक आईपीएस ऑफिसर ने आईएस बनने के प्रयास में अपनी बीवी की मदद से चीटिंग की लेकिन, पकड़े जाने के कारण अब वह मियां बीवी जेल में हैं. तो दोस्तों, यकीन मानिये आजकल टेस्ट क्लियर करना कोई बच्चों का खेल नहीं रह गया. मान लो अगर कोई व्यक्ति इन टेस्टस को क्लियर कर भी लेता है तो, उसको अगले राउंड में इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है. और उस इंटरव्यू में ऐसे ऐसे भयानक सवाल पूछे जाते हैं कि जिन्हें हम सपने में भी नहीं सोच सकते होंगे. कुछ ऐसी ही घटना हाल ही में हमारे सामने आई. जहाँ एक लड़की ने IAS का टेस्ट पास कर लिया. लेकिन जब उसको इंटरव्यू के लिए बुलाया गया तो उससे ऐसे ऐसे सवाल पूछे गये कि हम और आप सोच भी नहीं सकते. पता नहीं ऐसे सवाल लोग लाते कहाँ से. बहरहाल लड़की ने उन सवालों के क्या उत्तर जिए ये भी जान लीजिये….

सवालों ने बजाई बैंड

दोस्तों आज का जमाना काफी फ़ास्ट फॉरवर्ड होता जा रहा है. जब से इन्टरनेट आया है, तब से बच्चों का ध्यान पढाई से हटता ही जा रहा है. आज कल के बच्चे पढने की जगह सारा दिन फ़ोन पर चैटिंग करते रहते हैं या फिर टेलीविज़न देखते रहते हैं. पहले जमाने की तरह आज के बच्चों का दिमाग उतना विकसित नहीं रहा. लेकिन इसमें बच्चों की भी इतनी गलती नहीं है क्यों कि समय ही ऐसा है. और तो और करप्शन इतनी बढती जा रही है कि साधारन इंसान को मेहनत के बदले नौकरी मिलना ना के बराबर हो गया है. कुछ भ्रष्ट लोग इंटरव्यू में ऐसे ऐसे सवाल पूछते हैं कि सामने वाला खुद ही हार मान जाये. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में देखने को मिला. जहाँ एक लड़की को आईऐएस की परीक्षा के बाद इंटरव्यू के लिए बुलवाया गया. वहां उस लड़की से ऐसे ऐसे सवाल पूछे गये कि लड़की दंग रह गयी. चलिए जानते हैं उन सवालों के बारे में और जानते हैं उनके जवाब आखिर क्या हैं.

इन अटपटे सवालों के जवाब नहीं हैं आसान..

तो चलिए दोस्तों हम आपको बताते हैं उन सवालों के बारे में और साथ ही हम आपको बतायेंगे कि इन अटपटे सवालों के चटपटे जवाब क्या थे. इन सवालों के जवाब पढने से पहले दोस्तों एक बार खुद से जवाब देने की कोशिश जरुर करियेगा. हमे पूरा यकीन है कि इन सवालों के जवाब दे पाना आपके लिए भी आसान नहीं होगा…

1.सवाल :

जवाब: स्थायी खाता संख्या.

2.सवाल: 

जवाब: एल्युमीनियम धातु.

3.सवाल:

जवाब: कुतुबद्दीन ऐबक.

4.सवाल:

जवाब: अँधेरा.

Back to top button