राशिफल

ये 4 तरह की स्त्रियां शादी के लिए मानी जाती हैं सबसे खतरनाक, पुरुष बच कर रहें

मनुष्य के जीवन में एक पड़ाव आता है जब उसे किसी से शादी करनी पड़ती है. शादी का निर्णय एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय होता है. सोलह संस्कारों में से एक महत्वपूर्ण संस्कार है शादी. शादीशुदा जीवन में खुश रहने के लिए बहुत ज़रूरी है एक अच्छा लाइफ पार्टनर मिलना. इसलिए शादी के लिए आपको ऐसी लड़की का चयन करना चाहिए जो कि अपने पति और परिवार दोनों को प्रेम पूर्वक संभाल सके. विष्णु पुराण के अनुसार कुछ खास तरह की महिला शादी के लिए उपयुक्त नहीं बताई गई है. तो कौन हैं वो महिला, आईये जानते हैं.

गलत पुरुष से संबंध रखने वाली

क्या आपको है खुद से छोटे उम्र के लड़के से प्यार? तो ‘लकी’ हैं आप, जानिये कैसे
अगर कोई स्त्री किसी दुष्ट पुरुष से मेल-जोल रखती है तो उससे शादी नही करनी चाहिए क्योंकि वह कभी भी मुसीबत में पड़ सकती है. वह गलत पुरुष उस स्त्री का इस्तेमाल अपने कामों के लिए भी कर सकता है. उसकी संगत में रहने से स्त्री का स्वभाव भी वैसा हो सकता है. ऐसा होने से उसके चरित्र में भी दोष आ जाता है, इसलिए ऐसी स्त्री से विवाह नहीं करना चाहिए.

कड़वा बोलने वाली


विष्णु पुराण में कहा गया है कि जिस स्त्री की वाणी मीठी होती है उसकी वाणी में हमेशा सरस्वती वास करती है. माना जाता है कि वाणी में मां सरस्वती का वास होता है और जो स्त्री मधुर वाणी बोलने वाली होती है उससे मां सरस्वती सदैव प्रसन्न रहती हैं. अगर स्त्री बुरे या कटु वचन बोलती है तो उसके घर में कभी शांति नही होती है. उस घर में हमेशा अशांति का वातावरण बना रहता है. इसीलिए ऐसी स्त्री से विवाह नहीं करना चाहिए.

आपसी रिश्ते और गोत्र में न करें शादी


किसी भी व्यक्ति को उस स्त्री से कभी भी शादी नहीं करना चाहिए जिसका संबंध हमारे पिता या माता की ओर से किसी रिश्ते से हो. विष्णु पुराण में कहा गया है कि शादी आपस की रिश्तेदारी या फिर एक ही गोत्र में हो तो जेनेटिक बीमारियां होने की भी संभावनाएं ज्यादा रहती हैं. जिस स्त्री के माता पक्ष से पांचवीं पीढ़ी तक और पिता पक्ष से सातवीं पीढ़ी तक कोई रिश्ता जुड़ा हो  उससे शादी नहीं करना चाहिए.

सुबह जल्दी न उठने वाली

एक वैवाहिक स्त्री के ऊपर पारिवारिक जिम्मेदारी होती है. अगर वो इन जिम्मेदारियों को नही निभा पाती है तो यह आलस्य की निशानी होती है. माना जाता है कि अगर स्त्री दिन भर घर के कामों में अपना वक्त न दे पाए तो वह देर तक सोती है. वह स्त्री अपना घर  कभी साफ नही रखती है. जिससे उसके घर में कभी लक्ष्मी की कृपा नही होती है औ उस घर में गरीबी का निवास हो जाता है. इसलिए ऐसी स्त्री से विवाह नही करना चाहिए.

Back to top button