राशिफल

अंगुलियों के बीच का फासला बताता है आपका चरित्र.. जानिए अपने बारे में वो राज जिस से हैं अब तक अनजान

आपके शरीर की बनावट आपके बारे में बहुत कुछ बताती है .. शरीर के हर अंग में कुछ ना कुछ राज छिपा होता है। हाथ के उंगलियों में भी कई ऐसे राज छुपे होते हैं जो आपके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं। दरअसल एक सर्वे के मुताबिक हमारे हाथों की अंगुलियों में कितना गैप है यानि दो अंगुलियों के बीच में सामान्यत: कितना अंतर है इससे ये पता लगाया जा सकता है कि आपका व्यवहार कैसा है। साइंस की भाषा में अंगुलियों के बीच के इस गैप को ‘इंटरडिजिटल फोल्ड्स’ कहते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आपकी अंगुलियों के बीच का गैप या किसी की भी अंगुलियों के बीच गैप उसके चरित्र की कैसी व्याख्या करता है..

सबसे पहले इसके लिए आपको अपना हाथ आरामदायक अवस्था में सामने रखना होगा। हाथ पर किसी प्रकार का जोर ना दें, उसे आराम से सामने रख दें। ऐसे में आपके हाथ में कोई मूवमेंट नहीं होनी चाहिए, इसके बाद अंत में देखें कि हाथ की अंगुलियों के बीच में कितना गैप है। सर्वे के अनुसार हाथ की अंगुलियों के बीच के अंतर को तीन श्रेणियों में ही विभाजित किया गया है। यहां दिखाई जा रही तस्वीर के जरिए आप हमें बताएं कि आपके हाथ की अंगुलियों के बीच का गैप, तस्वीर में दिखाए जा रहे किस हाथ के साथ मिलता है।

आप देख सकते हैं कि तस्वीर में पहले हाथ की अंगुलियों में काफी अधिक गैप है। दूसरे हाथ में यह गैप कुछ कम हो गया है। वहीं आखिर में जो हाथ दिखाया गया है उसकी अंगुलियों में किसी भी प्रकार का कोई फासला नहीं है।

टाइप ‘ए’- अंगुलियों के बीच हो ज्यादा फासला

अगर टाइप के ए की तरह आपकी उंगलियों के बीच अधिक फासला है तो, सर्वे के अनुसार आप खुले दिल के इंसान हैं।ऐसे में जितना अधिक आपके हाथ की अंगुलियों के बीच का फासला है उतना ही यह आपको खुले विचारों वाला बनाता है। साथ ही आप काफी समझदार हैं, कब क्या करना है और कब नहीं आप अच्छे से जानते हैं किस काम को करने में या फिर किस इंसान के लिए समय बर्बाद करना है और किसे वक्त भी नहीं देना ये भी जानते हैं। आपकी सबसे अच्छी खासयित ये है कि आप अपने दिल में कुछ नही रखते जो यही वजह है कि लोग भी आपका साथ पसंद करते हैं।

टाइप ‘बी’- अंगुलियों के बीच है ज़रा सा गैप

अगर हाथ को पूरी तरह स्वतन्त्र छोड़ने पर आपके अगुंलियों के बीच ज़रा सा गैप दिखता है जैसा की तस्वीर में बी टाइप के हाथ में दिखाया गया है तो सर्वे के अनुसार आप काफी रोचक किस्म के इंसान हैं। रोचक इसलिए क्योंकि आपको जानने और समझने के लिए लोगों को थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि आप लोगों से तभी बात शेयर करते हैं जब उन्हे पूरी तरह समझ लेते हैं ये आपकी गम्भीरता को दर्शाता है लेकिन फिर भी अंदर से बेहद दिलचस्प किस्म के हैं और आपकी बातों में दूसरों को भी खूब मजा आता है । हर कोई आपको सुनना पसंद करता है।

टाइप ‘सी’- अंगुलियों के बीच ज़रा भी गैप नही हो

और अगर आपकी अंगुलियों में बिलकुल भी फासला नहीं है, जैसा कि तस्वीर के अनुसार ‘टाइप सी’ में बताया जा रहा है, तो आप काफी गम्भीर स्वभाव के व्यक्ति हैं.. किसी से अधिक बात ना करना, अपने आप में रहना और खुद से अधिक किसी पर विश्वास ना करना, कुछ ऐसा ही स्वभाव है आपका।

Back to top button