एक दूसरे के हमशक्ल हैं बॉलीवुड के ये भाई- बहन, तस्वीरें देख कर रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड में हमशक्ल की कहानी के साथ कई फिल्मों में इंटरटेनमेंट का डोज़ डाला गया ..जहां हिरो या हीरोईन की जुड़वा भाई-बहनों की कहानी लोगों को खूब भाई हैं ..चाहें वो ‘राम और श्याम’ में दिलीप साहब हों या ‘सीता और गीता’ में हेमामालिनी। वहीं हाल ही में आई फिल्म ‘जुड़वा’ पार्ट टू भी इसी फॉमूले को अपनाकर हीट हुई है। वैसे हम आपको बता दें कि रील लाइफ के अलावा रिएल लाइफ में भी बॉलीवुड में कई हमशक्ल भाई बहनों की जोड़ियां मौजूद हैं और आज हम आपको ऐसी ही कुछ भाई बहनों से मिला रहे हं जो बिल्कुल एक दूसरे जैसे दिखते हैं।

अनिल कपूर और संजय कपूर

अगर बात बॉलीवुड हमशक्ल को लेकर की जाए तो अनिल कपूर और संजय कपूर के लुक्स भी काफी मिलते जुलते है। दोनों भाइयों ने बॉलीवुड में बतौर स्टार्स खुद को स्टेब्लिश किया। हालांकि, संजय को बड़े भाई अनिल की तरह उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली पर यें दोनो भाई दिखने मे एक जैसे लगते है।

अमृता राव और प्रीति राव

बॉलीवुड मूवी विवाह में नजर आ चुकी अमृता काफी लंबे समय से बॉलीवुड मूवीज से दूरी बनाए हुए है। दरअसल अपनी शादी के चलते उन्होने बॉलीवुड मूवीज से दूरी बनाएं हुए है। और वो अपनी पर्सनल लाइफ पर ध्यान दे रही हैं। वहीं उनकी छोटी बहन प्रीति का इन दिनों टीवी इंडस्ट्री में पैर जमा रही हैं। उन्होंने टीवी शो ‘बेइंहा’ से डेब्यू किया था इन दिनों वो ‘लव का इंतजार’ में नजर आ रही हैं। ये दोनों बहने दिखने मे एक जैसी लगती है।

अनुपम खेर और राजू खेर

बॉलीवुड मे जाना माना अनुपम खेर को कौन नही जानता है। अनुपम ने बॉलीवुड में बतौर हीरो तो नहीं, लेकिन अपनी उम्र से हमेशा बड़ी उम्र के कैरेक्टर प्ले कर एक अलग पहचान बनाई। वो अक्सर फिल्मों में पापा, मामा के रोल को प्ले करते हुए दिखें है। वहीं उनके भाई राजू ने भी फिल्मों में एक्टिंग की, हालांकि वो बड़े भाई की तरह बॉलीवुड में कदम नहीं जमा पाए।

शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा शिल्पा सेट्टी और उनकी बहन शमिता शेट्टी भी का चेहरा मिलता जुलता नजह आता है ..हालांकि उन दोनों की किस्मत बेहद जुदा है । शिल्पा जहां सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में गिनी जाती है वहीं शमिता को पूरी तरह से दर्शकों ने नकारा दिया था। शमिता ने मल्टी स्टारर फिल्म मुहब्बते से अपनी फिल्मी पारी की शुरूआत की थी ..वो फिल्म तो हीट गई लेकिन उसके बाद शमिता का करियर कुछ खास नही चल सका।

फराह खान और साजिद खान

साजिद खान और उनकी बहन फराह खान दिखने में बिल्कुल एक जैसे हैं। फराह खान डायरेक्टर और कोरियोग्राफर दोनों हैं। आपको बता दें इनका फेस एक जैसा ही नहीं बल्कि अंदाज भी एक समान ही हैं।

रिया सेन-राइमा सेन

बंगाली स्टार्स रिया सेन और राइमा सेन में शायद ही कोई अंतर बता पाएं। नहीं तो यह दोनों एक ही शक्ल की दिखाई देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.