स्वास्थ्य

VIDEO: अब मात्र दो रूपये में निकाल सकते हैं आप दांतों में लगा कीड़ा, जानिए कैसे

जब एक बच्चा पैदा होता है तो उसके मुंह में कोई दांत नहीं होता. फिर जैसे जैसे बच्चा बड़ा होने लग जाता है, वैसे वैसे उसके दांत उगने शुरू हो जाते हैं. जब बच्चों के पूरे दांत निकल आते हैं तो घरवाले उन्हें एक ही बात सिखाते हैं कि सुबह उठ कर और रात को सोने से पहले ब्रश जरुर करना है. क्यों की ब्रश करने से दांत साफ़ होते हैं. अगर हम दांत साफ़ नहीं करेंगे तो ये पीले हो जायेंगे, इनमे कीड़ा लग जायेगा और तो और हमारे मुंह से बहुत दुर्गन्ध आने लगेगी.

अगर हम लोग अपने दांतों पर ब्रश नहीं करेंगे तो दांत कमजोर होकर टूट जायेंगे और बिना दांतों के भोजन ग्रहण करना भी ना के बराबर होता है. जरूरी नहीं की दांतों को ब्रश करने के लिए महंगे टूथपेस्ट का ही इस्तेमाल किया जाये बल्कि नीम की दातून से या दंत मंजन से भी इन्हें साफ़ एवं मजबूत बनाया जा सकता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको दांतों से जुडी हुई कुछ समयस्याओं के बारे में बतायेंगे और इनके साथ ही आपको विडियो में बतायेंगे कि कैसे दो रूपये का सिक्का आपके दांतों में लगे कीड़े को मिटा सकता है. तो देर किस बात की? चलिए जानते हैं आखिर पूरी खबर क्या है..

दांत का दर्द है बहुत खतरनाक

मनुष्य शरीर बहुत कमजोर होता है. छोटी से छोटी चोट भी इंसान की सिट्टी पिट्टी गुम कर देती है. ऐसे में दांत का दर्द तो सबसे कष्टदायक है. ये तो हम सभी जानते ही होंगे  कि हमारे दांतों का कनेक्शन हमारे सिर, आँखों, नाक और गले से जुदा होता है. ऐसे में अगर अआप्को दांत में दर्द हो जाये तो हालात खराब हो जाती है. दांत के दर्द से सिर में भी तेज़ दर्द होने लगता है. कभी कभी बॉडी में कैल्शियम की कमी रहने के कारण भी दांत में दर्द होने लग जाता है या दांतों में कीड़ा लग जाता है. ऐसे में लोग दर्द से परेशान होकर उस दांत को निकलवा ही देते हैं और उसकी जगह नकली दांत लगवा लेते हैं.

दांत का दर्द कभी भी हो सकता है

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हमारे दांतों में दर्द कभी भी हो सकता है. दांत का दर्द कभी उम्र देख कर नहीं आता. दांत में दर्द से हम ना तो ठीक से कुछ खा पाते ना कुछ काम कर पाते हैं. क्यों कि जब भी खाने की कोशिश करते है तो दर्द और ज्यादा होने लग जाता है और अगर कोई काम करें तो ध्यान दर्द में ही रहता है कि कैसे भी इस दर्द को दूर कर दिया जाए. इसलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपना कर आप मात्र दो रूपये में अपने दांत में लगे कीड़े और दांत में हो रहे दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए हमने ख़ास तौर पर विडियो तयार की है. इस विडियो में दिखाए अनुसार करने से आपका दांत का कीड़ा ठीक हो जायेगा और दर्द कौसों दूर भाग जायेगा.

इस विडियो को देख कर करें दांत का कीड़ा साफ़…

Back to top button