टेनिस सनसनी मारिया शारापोवा के खिलाफ भारत में दर्ज होगी FIR, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

नई दिल्ली: बड़े खिलाड़ी हों या बॉलीवुड स्टार्स उनको लेकर भारत में कोई ना कोई व्यक्ति शिकायत करता ही रहता है। लेकिन भारत में कभी किसी विदेशी खिलाड़ी के खिलाफ भी FIR दर्ज करवाई जाएगी इसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। खासतौर से जब बात विश्व की प्रसिद्ध टेनिस स्टार मारिया शारापोवा की बात की जा रही हो। लेकिन हाल ही में ऐसा हुआ है, क्यों? यह हम आपको बताएँगे।

फ़्लैट बूक करवाने के लिए दिए थे 53 लाख रूपये:

रोहिणी कोर्ट ने धोखाधड़ी की शिकायत पर रुसी टेनिस स्टार माँरिया शारापोवा और एक रियल स्टेट कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। दिल्ली की रहने वाली भावना ने रोहिणी कोर्ट में शिकायत की है कि गुरुग्राम के सेक्टर-73 में रियल स्टेट कम्पनी ने कई साल पहले होमस्टिड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने एस बॉय शारापोवा नामक आवासीय परियोजना की शुरुआत की थी। इसमें फ़्लैट बूक करवाने के लिए उन्होंने अगस्त 2013 में 53 लाख रूपये दिए थे।

कोर्ट ने दिया शारापोवा और कंपनी के खिलाफ FIR का आदेश:

इस परियोजना के अंतर्गत शारापोवा की टेनिस अकादमी बनाने का भी वादा किया गया था। केवल यही नहीं इस परियोजना को तीन साल के अनादर पूरा करने का भी वादा किया गया था। लेकिन इतने सालों के बाद अब तक इस परियोजना के अंतर्गत काम ही नहीं शुरू हुआ है। इस वजह से थक-हारकर उन्हें कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। महिला की बात सुनकर कोर्ट ने मारिया शारापोवा और होमस्टिड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

सर्च इंजन पर भी काफी लोकप्रिय हैं शारापोवा:

आपको बता दें मारिया शारापोवा कभी विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी थीं। इनका जन्म तत्कालीन सोवियत संघ और वर्तमान रूस के साइबेरिया प्रान्त में हुआ था। 1993 में मात्र 6 साल की उम्र में ही शारापोवा बेहतर भविष्य के लिए पिता यूरी के साथ रूस छोड़कर अमेरिका ने फ्लोरिडा में रहने चली गयीं। शारापोवा अभी भी ऐड करने के लिए कई कम्पनियों से अनुबंधित हैं। टेनिस के साथ विज्ञापन जगत में राज करने वाली शारापोवा सर्च इंजन पर भी काफी लोकप्रिय हैं। ज्यादा लोग इनके बारे में ही सर्च करते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.