अध्यात्म

इन मंत्रों का जाप कर रानियों ने पाया था चिर यौवन, आप भी आजमा सकती हैं..

इंसान ने बीते समय के साथ हर क्षेत्र में प्रगति कि है लेकिन फिर भी कई सारे ऐसे विषय हैं जिनमें पुराने तौर तरीके आज के आधुनिक प्रयोगों से कहीं ज्यादा बेहतर हैं और ऐसा ही विषय है हमारी जीवनशैली और रख रखाव। प्राचीनकाल में हमारे ऋषि मुनियों ने कई सारे ऐसे शक्तियां विकसित की थी जिनका प्रभाव आज के तकनीकि से अधिक था और ऐसी ही शक्ति का प्रयोग प्राचीनकाल में चिर यौवन दिखने के लिए भी किया जाता था ..असल में प्राचीन काल में आयुर्वेद और मन्त्रों से खूबसूरती हासिल की जाती थी। आज हम आपको ऐसे ही मंत्रो के प्रयोग के बारे में बता रहे हैं। Astro-tip-to-get-beauty-through-chanting-Mantra

महिलाओं के लिए वरदान हैं ये मंत्र

सुन्दर दिखने के लिए लोग हर उपाय करते हैं.. खासकर महिलाएं। खूबसूरती के लिए आजकल महिलाएं तरह तरह के कॉस्मेटिक से लेकर प्राकृतिक उपचार तक, सारे जतन करती हैं फिर भी अक्सर उन सारे उपायों का मनमुताबिक परिणाम नहीं मिलता है। ऐसे में अगर हम आपसे ये कहें कि सिर्फ एक मंत्र से आप कभी ना खत्म होने वाला प्राकृतिक सौंदर्य पा सकते है तो शायद आप इस पर विश्वास ना करें लेकिन ये बिल्कुल ही सच है। जी हां.. जिस मंत्र की हम बात कर रहे हैं वो उसके नियमित जाप से तनमन दोनों ही सुन्दर हो जाते हैं।

शास्त्रों में है हर समस्या का समाधान

दरअसल हमारे शास्त्रों और प्राचीन गृन्थों में हर समस्या का समाधान बताया गया है और उनमे से ही एक है खूबसूरती बढ़ाने वाला मंत्र। इतिहास गवाह है कि प्राचीन भारत जितना विकसित हुआ करता था उस समय दुनिया का कोई भी देश हमारे बराबर नहीं था। भारत को ऐसे ही नहीं विश्व गुरु कहा गया है, उस समय की बातें और विज्ञान आज भी सिद्ध साबित हुई है। आज हम आपको ऐसे ही दो मंत्र बताने जा रहे हैं, जिनका शास्त्रों और उपनिषदों में बृहद रूप से जिक्र किया गया है।

पहला मंत्र- मातृका मंत्रः

ॐ एँ ह्रीं षोडश मातृकाभ्यो नमः

शास्त्रों में बताया गया है कि इस मंत्र के उच्चारण से चेहरे की खूबसूरती में निखार आ जाता है. इस मंत्र का जाप करने के लिए कुछ नियम बताये गए है जैसे इस मंत्र का जाप गुरुवार से आरंभ करके लगातार 9 दिनों तक करना चाहिए. इस मंत्र को सुबह ही करना चाहिए. मंत्र का जाप करने के लिए लाल आसन पर बैठकर उत्तर दिशा की तरफ अपना मुहं करके इस मंत्र की एक माला करना चाहियें. ऐसा कहा जाता है कि नियमित इस मंत्र का जाप करने से चेहरे पर गजब का निखार आ जाता है।

दूसरा मंत्र-  ऊँ ऐं सौंदर्य सिद्धि ऐं ऊँ

इस मंत्र के जाप से आपका सुन्दर होने का सपना तो पूरा होगा ही इसके साथ साथ आप लंबे समय तक जवान बने रहेगे।

ऐसे करें मंत्र का जाप

किसी शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को सुबह जल्दी उठकर नहाकर साफ वस्त्र पहनें और इसके बाद केसर का तिलक लगाएं अब पूर्व दिशा की ओर मुख करके कुश के आसन पर बैठ जाएं। अब स्फटिक या सफेद हकीक की माला से ऊपर लिखे मंत्र की 11 माला जप करें जब की समाप्ति के बाद इस माला को एक सफेद कपड़े में लपेट कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इस टोटके का प्रभाव आपको कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा ।

Back to top button