राशिफल

शरीर के इस हिस्से पर आज ही बांधे काला धागा, दुनिया हो जायेगी आपके कदमों में

धर्म और अंधविश्वास एक दूसरे के पूरक होते हैं. धर्म को मानने वालों के लिए यह विश्वास बन जाता है और न मानने वालों के लिए यह अंधविश्वास ही रहता है. जैसे अगर कोई बच्चा बीमार हो जाए और हम सोचें कि बच्चे को किसी की नज़र लग गयी है, तो यह अंधविश्वास है. या फिर बड़े बुजुर्गों का कहना कि किसी शुभ कार्य को करते समय काले वस्त्र धारण नहीं करने चाहिए क्योंकि यह अपशगुन होता है और इससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, तो यह भी उनका अंधविश्वास है.

हाथ या गले में डालें काला धागा

लेकिन कोई अगर ये कहता है कि बच्चे को बुरी चीज़ों से बचाने के लिए काले रंग का उपयोग करना चाहिए और यदि हम वैसा करते हैं, तो यह विश्वास है. वैसे माना जाता है कि किसी की नकारात्मक उर्जा को दूर करने के लिए काले रंग की वस्तुओं का ही प्रयोग करना चाहिए. जैसे काला धागा पहनना, काला टीका लगाना, काले तिल या फिर काली मिर्ची का प्रयोग करना. मान्यता अनुसार बड़ा व्यक्ति हो या फिर छोटा बच्चा, बुरी नजर से बचाने के लिए हाथ में काला धागा ज़रूर बंधना चाहिए. धर्मशास्त्र के अनुसार काला धागा हाथ में बांधने से इंसान बुरी नजर से बचा रहता है. हाथ या गले में काले रंग का धागा पहनने से बुरी नजर रखने वाले की दृष्टि से नकारात्मक उर्जा हम तक नहीं पहुंचती और हम बुरी नज़र लगने के खतरे से बचे रहते हैं.

 शनि दोष होने पर पहने काला धागा

विज्ञान के अनुसार काला रंग ऊष्मा को सोखता है. इसलिए काला रंग का धागा पहनने से बुरी हवा या बुरी नजर धागे में अवशोषित हो जाती है, जिसके प्रभाव से शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता. काला धागा हमें सुरक्षा कवच के रूप के सुरक्षा प्रदान करता है. किसी को शनि दोष है तो उसको काला धागा या फिर काले रंग का वस्त्र पहनना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति शनि के प्रकोप से बच सकता है. काले रंग के बारे में कहा जाता है कि यह बुरी नजर से बचाने के साथ-साथ व्यक्ति को मालामाल भी करता है. इसके लिए यदि आप ये टोटका आजमाएंगे तो आप पर महालक्ष्मी की कृपा बरसेगी और आपकी मनोकामना पूरी होगी.

मालामाल कर देता है काला धागा

बाजार से एक रेशमी या सूती काले रंग का धागा ले कर आयें. फिर किसी भी मंगल या शनिवार के दिन इस धागे में नौ गांठ बांध कर हनुमान जी के मंदिर में उनकी मूर्ती के पैर में रखा सिंदूर इस धागे पर लगा दें. उसके बाद इस धागे को अपने मुख्य द्वार या फिर पैसों की तिजोरी पर बांध दें. कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसनी शुरू हो गयी है. धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी.

Back to top button