दिलचस्प

यहां की लड़की से शादी करने पर मिलते हैं 3 लाख रुपये और देश की नागरिकता, सच जानकर उड़ जाएंगे होश

भारत देश में दहेज़ की प्रथा का बहुत चलन है. यहां पर शादी करने पर लड़कों को दहेज़ दिया जाता है. लड़के वाले लड़की के घरवालों से मुंहमांगी कीमत लेते हैं. लेकिन आज हम आपको जिस देश के बारे में बताने जा रहे हैं वहां पर ठीक उल्टा होता है. इस देश की लड़कियों से शादी करने पर सरकार लड़कों को न सिर्फ नागरिकता देती है बल्कि उन्हें हर महीने 3 लाख रुपये भी देती है. जी हां, आपने ठीक पढ़ा. सोशल मीडिया पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है. मैसेज के मुताबिक लड़कियों से शादी करने पर हर महीने 3 लाख रुपए ईनाम के तौर पर दिए जाने की बात कही जा रही है. वायरल मैसेज में कहा जा रहा है कि अगर कोई विदेशी युवक आइसलैंड की लड़कियों से शादी करेगा, तो शादी करने वाले जोड़े को जिंदगी बिताने के लिए हर महीने 3 लाख रुपए दिए जाएंगे. क्या है इस वायरल मैसेज का सच आईये  जानते हैं.

क्या है वायरल मैसेज

वायरल मैसेज के मुताबिक आइसलैंड सरकार यहां की लड़कियों से शादी करने पर दूसरे देश के लड़कों को हर महीने 3 लाख रुपए (5 हजार डॉलर) देगी. इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि इस देश में मर्दों की संख्या कम हो गई है. कहा जा रहा है कि यहां पुरुषों की संख्या बहुत कम है जिस वजह से वहां की सरकार ने यह कदम उठाने का फैसला लिया है.

कैसे हुआ मैसेज वायरल

इस मैसेज को सबसे पहले 2016 में स्पिरिट विस्पर्स नाम की वेबसाइट ने छापा था. वेबसाइट ने अपनी आर्टिकल में दावा किया गया था कि इस स्कीम में उत्तरी अफ्रीका के लोगों को तरज़ीह दी जाएगी. जिसके बाद कई अफ्रीकी वेबसाइट्स ने भी इस अनोखे ऑफर की खबरें चलाई. जिस के बाद फर्जी खबरों और फोटोज की जांच करने वाली एक वेबसाइट snopes.com  ने इस खबर को फेक करार दिया है. ऐसा बताया गया कि इस ऑफर के तहत लड़कों को अपनी मनपंसद लड़की को चुनकर शादी करनी होगी और उसी देश में बसना होगा. इसके लिए सरकार उस जोड़े को प्रति माह 3 लाख रुपए देगी. लेकिन इस फर्जी खबर का खुलासा भी हो गया है.

आइसलैंड की लड़कियां हुई परेशान  

इस फेक खबर के चलते आइसलैंड की लड़कियों की परेशानी बढ़ गई. दूसरे देश के अनजान लोगों ने लड़कियों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना शुरू कर दिया था. लोग उन्हें शादी का ऑफर देने लगे और इस खबर को लेकर पूछताछ करने लगे. आपको बता दें कि दुनिया में आइसलैंड की गिनती बेस्ट टूरिस्ट प्लेसेज में होती है. यहां की लड़कियां भी काफी खूबसूरत होती हैं.

देखें वीडियो-

Back to top button