राशिफल

साप्ताहिक राशिफल : 4 राशिवालों पर रहेगी शनि की वक्र दृष्टि और 5 रहेंगे किस्मत वाले

मेष (Aries) चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :


इस सप्ताह नौकरी में उन्नति संभव है। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव रोमांस को बिगाड़ सकता है। खुद की इमेज की चिंता करें। इस सप्ताह आप हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। आपके सारे काम सहज ढंग से और समय पर निपट जाएंगे। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें। आप अपने कामकाज को लेकर सकारात्मक और व्यावहारिक हो सकते हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आप अच्छा महसूस करेंगे, इससे आपको काफी दिनों के बाद राहत की सांस मिलेगी। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। सप्ताह भर आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आपको उस व्यायाम पर ध्यान देना होगा, जो आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाए। ध्यान रहे, अपनी मांसपेशियों पर ज्यादा दबाव न दें। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कारोबार में आ रही समस्या हल होगी। पारिवारिक जीवन सुखद एवं अनुकूल बनाने में लगे रहेगे। विपरीत परिस्थितियों का सामना करने की क्षमता बढ़ेगी। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको इस सप्ताह मिल जाएंगे। प्रेम के नजरिए से यह सप्ताह आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आपका भाग्य आपके कर्म से जुड़ा है और कर्म कोई भी छोटा नहीं है। घर के लोग आपके खर्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आप आसपास के बिगडे़ हुए कार्य सुधारने का प्रयास करेंगे। आने वाले सप्ताह में कारोबार में अच्छी खबर मिलेगी। आसानी से तरक्की पाएंगे। जोखिम उठाने से लाभांवित होंगे। ध्यान रखें कि इस सप्ताह भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लेकिन बातचीत में संतुलित रहने का प्रयास करें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह विचारों में काल्पनिकता का समावेश हो सकता है, बेहतर होगा इसका इस्तेमाल आप रचनात्मक कार्यों में करें। पूरे सप्ताह आप भावनात्मक तौर पर इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। धन लाभ हो सकता है। व्यवसाय संबंधित प्रयास में कठिनाई आएगी। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। यात्राएं हो सकती हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। संतान पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :


यह सप्ताह बुरी आदतें छोड़ने के लिए एकदम उत्तम है। भागीदारी से लाभ होगा। इस सप्ताह रहन-सहन कष्टदायी रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे। ईश्वर का नाम-स्मरण और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे। नकारात्मक विचारों से आपका मन विचलित हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं, और हर स्थिति में विनम्र बने रहें। मित्रों व स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है। स्वास्थ्य के विषय में चिंता सताएगी।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :


इस सप्ताह आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। भाई-बंधुओं के साथ प्रेम-बढे़गा। कार्य सफलता से आपका उत्साह बढे़गा। आने वाले सप्ताह में मित्र आपके पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे। आप भावना में बहकर किसी धूर्त व्यक्ति की मांग पूरी करने से बच सकते हैं। कार्यस्थल पर आपको मुश्किल काम का सामना करना पड़ सकता है। भोजन में लापरवाही न करें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :


इस सप्ताह खर्च अधिक होगा। दूर-समीप की यात्रा हो सकती है। परिजनों का सहयोग करना पडेगा। मन चलायमान रहेगा। अपने साथी से कोई झूठा वादा ना करें अन्यथा आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे और साथ ही साथ उनके सबंधों में संवादिता रख पाएंगे। घर में सुख-शांति एवं समृद्धि आने के शुभ योग हैं। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :


इस सप्ताह आपको भावनात्मक संतुष्टि मिलेगी। आपका कोई करीबी भावनाओ में बहकर बात करेगा, लेकिन आपको जमीन से जुड़े रहकर उपयुक्त प्रतिक्रिया देनी है। इस सप्ताह स्वास्थ्य में सुधार के योग बन रहे हैं। आपके हँसी-मजाक का लहजा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत इस सप्ताह हो सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :


इस सप्ताह कोई आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकता है। अपने धैर्य और आत्मिक शक्ति के उपयोग से इस दबाव से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। पूरे सप्ताह आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। यह सही समय है जबकि आपको अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकलकर अपने आस पास की स्थितियों और अपनी स्थिति को ध्यान से समझना है। घर पर पवित्रता का वातावरण बना रहेगा

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :


इस सप्ताह आप बहुत संतुष्ट महसूस करेंगे घर-प्रोपर्टी लेने के लिए सप्ताह अच्छा है। लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को नया रूप देने के लिए अच्छा मौका है। इस सप्ताह एक टीम की तरह काम करना आपको फायदा पहुंचा सकता है। परिवार के लोगों के साथ आपका पूरा सप्ताह हंसी-मजाक से खुशनुमा बीतेंगा। किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें। कोई आपके काम में अवरोध पैदा कर सकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके बिजनेस के लिहाज से आने वाला सप्ताह उत्तम रहेगा। यह सप्ताह धार्मिक कार्य और यात्रा के लिए अनुकूल हैं। मित्रों-सम्बंधियों से मुलाकात आनंद देगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। छात्रों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे होंगे। इस सप्ताह व्यापार में लाभ के योग हैं। आपकी दिनचर्या मे बदलाब आएगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू