समाचार

नोटबंदी के एक साल: मोदी सरकार पर निशाना साधने के लिए राहुल गाँधी की तैयारी जोरों पर

नई दिल्ली: पिछले साल हुई नोटबंदी किसी को भूली नहीं है। इससे लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था। अब नोटबंदी को एक साल होने वाले हैं। अब कांग्रेस नोटबंदी के एक साल पुरे होने पर इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश में लगी हुई है। कांग्रेस बीजेपी के ऊपर निशाना साधने के लिए हर तरह की कोशिश में लगी हुई है। जैसा कि आप जानते हैं गुजरात और हिमांचल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी अपने हर भाषण में जीएसटी और जीडीपी के साथ-साथ नोटबंदी का भी मुद्दा उठा रहे हैं।

प्रदर्शन करके कांग्रेस दिखाना चाहती है अपनी शक्ति:

सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी के महासचिवों और राज्य इकाई के सदस्यों के साथ नोटबंदी के खिलाफ पुरे देश में विरोध प्रदर्शन आयोजित करने के लिए रोडमैप तैयार करेंगे। जानकारी के अनुसार इसके लिए राहुल गाँधी 30 अक्टूबर को बैठक करेंगे। नोटबंदी की वजह से जनता को जो परेशानी हुई, उसे मुद्दा बनाकर कांग्रेस पुरे देश में प्रदर्शन करके अपनी शक्ति दिखाना चाहती है। बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस मोदी मेड डिजास्टर (MMD) के नारे के साथ इस विरोध प्रदर्शन में उतरने की तैयारी कर रही है।

यह है मोदी मेड डिजास्टर:

राहुल गाँधी ने इसकी शुरुआत ट्वीट करके कर दी है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि “पिछले तीन साल से लोगों के वेतन में खास बढ़ोतरी हुई है और वहीं बैक पिछले 60 साल के इतिहास में सबसे कम कर्ज देने की ताकत रख रहे हैं। मोदी जी के शब्दों में कहे तो यह मोदी मेड डिजास्टर (MMD) है।“ बैठक के बारे में जानकारी मिली है कि यह दिल्ली में कांग्रेस के मुख्यालय में होगी। नोटबंदी के एक साल पुरे होने पर कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए सड़कों पर प्रदर्शन, सिग्नेचर कैम्पेन, सेमिनार और सोशल मीडिया कैम्पेन करने की तैयारी में लगी हुई है।

विपक्ष ने बताया है नोटबंदी को एक स्कैम:

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि हम ब्लॉक लेवल से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक प्रदर्शन करेंगे। सभी विरोध कार्यक्रमों की थीम MMD होगी। वहीँ कांग्रेस के साथ दूसरी विपक्षी पार्टियाँ भी विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में लगी हुई हैं। आपको बता दें विपक्ष ने नोटबंदी को पहले ही एक स्कैम बताया है। 8 नवम्बर को विपक्ष ब्लैक डे मानने की तैयारियों में लगी हुई है। वहीँ बीजेपी इसे पुरे हर्षो-उल्लास के साथ एंटी ब्लैक डे के रूप में मनाने की तैयारी में लगी हुई है।

Back to top button