दिलचस्प

23 मिनट में ऐसी बदली किस्मत कि बन गए करोड़पति, मिल गए जॉन अब्राहम जैसे दोस्त

कुछ लोग पूरी जिंदगी अपने सपनों के पीछे भागते रह जाते हैं लेकिन उन्हें मंजिल नही मिलती वहीं कुछ लोग को अचानक ही वो सब मिल जाता है जिसकी कभी कल्पना भी नही की होती है.. और शायद इसे ही किस्मत कहते हैं। किस्मत का ये खेल तो ऊपर वाला हमसे खेलता है पर एक ऐसा ही खेल टीवी पर भी खेला जाता है जिसने कईयों की लाइफ बना दी है। जीं हां.. हम बात कर रहे हैं टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की।

इस बार 29 अक्टूबर को केबीसी का 9वां सीजन खत्म होने जा रहा है.. इस मौके पर हम आपकों शो के पहले करोड़पति हर्षवर्धन नवाथे के बारे में बताने जा रहे हैं। एक सामान्य लाइफ जीने वाले हर्षवर्धन की लाइफ सिर्फ 23 मिनट में 15 सवालों का जवाब देकर रातोंरात बदल गई थी और KBC का पहला करोड़पति बनने के बाद एक्टर जॉन अब्राहम और क्रिकेटर सलिल अंकोला जैसे लोग उनके फ्रेंड बन गए।

रातोंरात बने सेलेब्रिटी, ग्लैमर जगते से लेकर राजनीति में हो गयी थी पहुंच

मुंबई के रहने वाले हर्षवर्धन नवाथे कौन बनेगा करोड़पति के पहले विजेता है इस जीत से वे रातोंरात सेलेब्रिटी बन गए थे और वह मुंबई की पार्टियों का नया चेहरा भी.. हर कोई उन्हें अपनी पार्टी में बुलाना चाहता था। इसके साथ ही जॉन अब्राहम से लेकर क्रिकेटर सलिल अंकोला जैसे सितारों के दोस्त बनते गए। हर्षवर्धन बताते हैं, “जॉन से काफी याराना था उन दिनों। हमनें एक-दो शो भी साथ में किए। विज्ञापनों और शोज के ऑफर की बाढ़ थी। पीआर कंपनी के साथ, कई चैनल से भी करार हो चुका था। फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर की पीआर एजेंसी भी हायर कर ली थी।“

हर्षवर्धन अपने अनुभव बताते हुए कहते हैं कि “उनदिनों जिंदगी जीने का तरीका बदल गया था.. उस एक साल में मैंने अनगिनत जगहों पर शिरकत की.. रिबन काटे, राजनीतिक रैलियों में शामिल हुआ और कई शॉप का उद्घाटन किया।“

कभी IAS बनने का सपना देखने वाले हर्षवर्धन आज कर रहे हैं ये काम

हर्षवर्धन भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहते थे और इसकी तैयारी करते हुए 27 साल की उम्र में उन्होनें शो जीत लिया और फिर KBC का पहला करोड़पति बनते ही इतनी प्रसिद्धि मिली की कुछ सालों तक सब रुक-सा गया। इस तरह उम्र निकल गई और उनका IAS का सपना अधूरा रह गया। आज हर्षवर्धन महिंद्रा एंड महिंद्रा में (CSR & एथिक्स) डिपार्टमेंट में हेड हैं। वह इस कंपनी से साल 2005 से जुड़े हैं।

केबीसी से मिले पैसे कुछ इस तरह खर्च किए

हर्षवर्धन ने इनाम में मिले सारे पैसे सेविंग अकाउंट में जमा करा दिए हालांकि इस पैसे पर 30 लाख रुपए का टैक्स भी देना पड़ा। फिर बचे हुए 70 लाख रुपए में से सबसे पहले उन्होंने अपने लिए 6 लाख रुपए में मारुति एस्टीम वीएक्स खरीदी। इसके बाद अपने एमबीए की फीस जमा की। हर्षवर्धन ने सिम्बायोसिस पुणे से MBA किया है। बाद में वे यूके में पढ़ाई करने चले गए, वहां की फीस भी उन्होंने इसी पैसे से चुकाई।

2007 में मराठी अभिनेत्री से की शादी,

हर्षवर्धन की शादी साल 2007 में सारिका नीलत्कर से हुई जो कि मराठी नाटकों, टीवी और फिल्मों में अभिनय करती थीं। इसके बाद उनकी जिंदगी में स्थायित्व आ गया। नवाथे, आजकल अपने परिवार के साथ काम में मशगूल हैं।

 

Back to top button