बॉलीवुड

किसी का नाम है ‘चीची’ तो किसी का नाम ‘चिरकुट’, इन बॉलीवुड स्टार्स के पेट नेम जान कर दंग रह जाएंगे

‘पेट नेम’ यानी घर पर बुलाने वाला नाम. अधिकतर लोगों का कोई न कोई पेट नेम ज़रूर होता है. आम लोगों की तरह बॉलीवुड सितारों के भी पेट नेम होते हैं. उनके यह पेट नेम या तो उनके दोस्तों या रिश्तेदारों को पता होते हैं. कुछ सितारों के पेट नेम तो लोगों को पता होंगे लेकिन कुछ के पेट नेम अब तक मीडिया के सामने उजागर नहीं हुए हैं. इसलिए आज हम आपके लिए उन नामों की लिस्ट लेकर आये हैं जिनके पेट नेम के बारे में शायद ही आपको पता होगा.

शाहरुख़ खान:

बॉलीवुड के किंग खान को ‘लकी अली’ भी कहा जाता है. यह पेट नेम उनको उनकी को स्टार अभिनेत्री जूही चावला ने दिया है.

ह्रितिक रोशन:

ह्रितिक रोशन के पेट नेम के बारे में अधिकतर लोगों को पता ही होगा. ह्रितिक को प्यार से घर पर ‘डुग्गु’ बुलाया जाता है, जो कि उनकी डैशिंग पर्सनालिटी के बिल्कुल विपरीत है.

शाहिद कपूर:

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले शाहिद कपूर का पेट नेम ‘साशा’ है. उन्हें घर पर लोग इसी नाम से बुलाते हैं.

अक्षय कुमार:

अक्षय कुमार को घर-परिवार और दोस्त ‘राजू’ नाम से बुलाते हैं, जो कि उनके असली नाम राजीव भाटिया से लिया गया है.

गोविंदा:

गोविंदा का नाम ‘चीची’ है, यह सभी जानते हैं. लेकिन क्या आपको पता है उनका यह नाम उनकी मां ने रखा था, जिसका मतलब शक्ति होता है.

सुनील शेट्टी:

सुनील शेट्टी को प्यार से सब ‘अन्ना’ बुलाते हैं. दक्षिण भारत में अन्ना का मतलब भाई होता है.

आफताब शिवदसानी:

आफताब के दोस्त और उनकी फैमिली उन्हें प्यार से ‘फैफी’ बुलाती है, जो कि एक बहुत ही प्यारा नाम है.

सुष्मिता सेन:

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का भी एक प्यारा सा पेट नेम है. सुष्मिता को उनके करीबी प्यार से उन्हें ‘टीटू’ बुलाते हैं.

बिपाशा बासु:

बिपाशा जब यंग थी तो घर-परिवार वाले उन्हें ‘बोनी’ नाम से बुलाते थे. यह नाम उन्हें इसलिए दिया गया था क्योंकि वह जन्म से ही बहुत स्वस्थ और खुशमिजाज़ थीं.

करिश्मा और करीना कपूर:

इन दोनों का पेट नेम किसी से नहीं छुपा. पूरी दुनिया और घर-परिवार के लोग करिश्मा को ‘लोलो’ और करीना को ‘बेबो’ नाम से जानते हैं.

अमीषा पटेल:

फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने करियर की शुरुवात करने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल को उनकी फैमिली वाले ‘सनशाइन’ और ‘एंजेल’ नाम से बुलाते हैं. अमीषा को यह नाम उनके पर्शियन अंकल ने दिया है.

प्रियंका चोपड़ा:

प्रियंका ‘पिग्गी चोप्स’ के नाम से पूरी दुनिया में फेमस हैं. यह नाम उनको अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘ब्लफमास्टर’ के दौरान दिया था.

ट्विंकल खन्ना:

अक्षय कुमार की वाइफ और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना को घर-परिवार और दोस्त प्यार से ‘टीना’ बुलाते हैं.

आलिया भट्ट:

अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली इंडस्ट्री की सबसे यंग एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपने घर-परिवार और दोस्तों के बीच ‘आलू’ नाम से फेमस है. उनका यह नाम इसलिए पड़ा क्योंकि इंडस्ट्री में आने से पहले वह बहुत चबी-डबी हुआ करती थीं.

श्रद्धा कपूर:

श्रद्धा को वरुण धवन ने बचपन में एक फनी पेट नेम दिया था. दोनों बचपन के दोस्त हैं और बचपन से ही वरुण श्रद्धा को ‘चिरकुट’ नाम से बुलाते हैं.

सोनम कपूर:

बॉलीवुड की दीवा सोनम कपूर को उनके पापा अनिल कपूर बचपन में प्यार से ‘जिराफ़’ नाम से चिढ़ाते थे. यह नाम इसलिए क्योंकि सोनम की हाइट बहुत ज़्यादा थी.

परिणीती चोपड़ा:

परिणीती चोपड़ा का पेट नेम उनकी तरह ही क्यूट है. वह घर-परिवार और दोस्तों में ‘तिषा’ नाम से मशहूर हैं.

वरुण धवन:

वरुण धवन का पेट नेम उनकी पर्सनालिटी को बिल्कुल सूट करता है. अपनी बिंदास और नॉटी छवि के कारण वह अपने दोस्तों में ‘पप्पू’ नाम से जाने जाते हैं.

ऐश्वर्या राय:

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला को घर पर ‘गुल्लू’ नाम से बुलाया जाता है, जो कि उनकी ग्लैमरस पर्सनालिटी से बिल्कुल मैच नहीं करता.

 

Back to top button