बॉलीवुड

7 एक्ट्रेसेस जो शादी के पहले हो गयी थीं प्रेग्नेंट, कई बड़ी एक्ट्रेस के नाम भी हैं शामिल

बॉलीवुड में लव, ब्रेकअप, अफेयर, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की खबरें आना तो आम बात है. लेकिन आज हम आपको इन सबसे हटकर खबर बताने जा रहे हैं. आज हम आपको उन अभिनेत्रियों की कहानी बताएंगे जो शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गयी थीं. आपको जान कर हैरानी होगी कि ऐसी एक नहीं कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने शादी होने के बाद प्रेग्नेंट होने का निर्णय नहीं लिया बल्कि प्रेग्नेंट होने के बाद शादी करने का निर्णय लिया. इस लिस्ट में कौन-कौन सी एक्ट्रेसेस हैं आईये जानते हैं.

श्री देवी

हाल ही में ‘माम’ में अपनी एक्टिंग से धूम मचाने वाली हवा हवाई गर्ल श्री देवी अपने ज़माने की फेमस और बोल्ड एक्ट्रेस रही हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि श्री देवी बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने शादी से पहले प्रेग्नेंट होने की खबर मीडिया में अनाउंस की. फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ की शूटिंग के वक़्त श्री देवी और बोनी कपूर में काफी नजदीकियां बढ़ गयी थीं. जब श्री देवी की प्रेगनेंसी की खबर सामने आई तब बोनी कपूर शादीशुदा थे. लेकिन बोनी कपूर ने अपनी पत्नी मोना कपूर से तलाक  लेकर साल 1996 में श्री देवी से शादी की थी. शादी के कुछ महीनों बाद श्री देवी ने अपनी बड़ी बेटी जहान्वी कपूर को जन्म दिया.

कोंकणा सेन शर्मा

सिनेमा का जाना-माना चेहरा कोंकणा सेन शर्मा भी फिल्म ‘आजा नचले’ में अपने को स्टार रह चुके एक्टर रणवीर शोरे से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी. लेकिन कुछ ही महीनों के बाद ही उन्होंने अपने बेटे राहुल को जन्म दिया. दरअसल कोंकणा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गयी थीं. इसलिए दोनों ने जल्दबाज़ी में शादी की अनाउंसमेंट कर दी. अभी फ़िलहाल ये दोनों ऑफिशियली अलग हो गए हैं और आज कोंकणा एक सिंगल मदर हैं.

महिमा चौधरी

बॉलीवुड में एक सुपरस्टार के साथ कदम रखने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी आज भले ही लाइमलाइट से दूर हों लेकिन एक समय ऐसा था जब इनका और कंट्रोवर्सी का एक रिश्ता सा बन गया था. कभी सुभाष घई के साथ कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने की वजह से कोर्ट में जाना पड़ा तो कभी काले धन के मामले में. हद तो तब हो गयी जब उन्होंने एक प्राइवेट सेरेमनी में अपने बॉयफ्रेंड बॉबी मुख़र्जी से शादी कर ली और किसी को कानों कान खबर न होने दी. शादी के कुछ महीनों बाद महिमा ने अपनी प्रेगनेंसी की खबरें मीडिया को बताई. कहा जाता है कि महिमा शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गयी थीं और इसलिए उन्होंने जल्दबाजी में अपने बॉयफ्रेंड से शादी कर ली थी.

नीना गुप्ता

80’s में जब वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड कैरिबियन टीम के साथ इंडिया के टूर पर आये थे  तब एक फंक्शन में नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड की मुलाकात एक दूसरे से हुई थी. इस मुलाकात को प्यार में तब्दील होने में ज़्यादा देर नहीं लगी. दोनों एक दूसरे के साथ प्यार में इस कदर डूब गए कि वे भूल गए की विवियन पहले से ही शादीशुदा हैं. इसी अफेयर के दौरान नीना प्रेग्नेंट हो गयीं. लेकिन विवियन नीना से शादी नहीं कर पाए और नीना ने खुद अकेले ही अपनी बेटी मसाबा की परवरिश की.

सारिका

श्रुति हासन की मां सारिका शादी से पहले ही मां बन गयी थीं. साउथ स्टार कमल हासन और सारिका की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी और इसके बाद कमल अपनी बीवी से तलाक लेके सारिका के साथ रहने लगे थे. लेकिन कुछ समय के बाद ही सारिका की प्रेग्नेंट होने की बात सामने आई. साल 1986 में सारिका ने श्रुति हासन को जन्म दिया और उसके दो साल बाद ही 1988 में कमल हासन ने सारिका से शादी कर ली. उस दौरान मीडिया में इन ख़बरों से काफी तहलका मचा था. साल 1991 में सारिका ने अपनी दूसरी बेटी अक्षरा को जन्म दिया. 2004 में कमल हासन और सारिका अलग हो गए.

अमृता अरोड़ा

अमृता अरोड़ा ने साल 2009 में बिज़नेसमैन शकील लदाक से शादी की थी. ख़बरों की मानें तो अमृता के बारे में भी कहा जाता है कि वो शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गयी थीं. शादी के बाद उन्होंने जल्द ही घोषणा भी कर दी थी कि वह मां बनने वाली हैं.

सेलिना जेटली

मिस इंडिया सेलिना जेटली शादी से पहले ही अपने बॉयफ्रेंड पीटर हग को डेट कर रही थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो सेलिना शादी से पहले ही गर्भवती थीं. साल 2012 में उन्होंने जुड़वा लड़कों को जन्म दिया जिसमें से एक की मौत हो गयी. पीटर का दुबई में होटल का बिज़नेस है.

Back to top button