मुश्किल में फंसे विराट कोहली और टीम इंडिया, सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन से है ‘आखिरी उम्मीद’

नई दिल्ली – शायद आपने पिछले कुछ सालों से गौर किया हो कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अन्य देशों के लेफ्ट आर्म पेसर्स को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेफ्ट आर्म पेसर्स के सामने भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन का ताजा उदाहरण एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ देखने को मिला। जहां फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ी लेफ्ट आर्म पेसर्स के सामने आसानी से ऑउट होते चले गए और भारत को एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। यह दिक्कत अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी आ रही है। Players facing problem in left arm pace bowling.

लेफ्ट आर्म पेसर्स के सामने बेबस हुए भारतीय धुरधंर

पिछले कुछ समय से राजस्थान के लेफ्ट आर्म पेसर अंकित नेट सेशन में टीम इंडिया को गेंदबाजी का अभ्यास करा रहे हैं। अंकित को यह जिम्मेदारी भारतीय बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के खिलाफ अच्छा खेलने के लिए सौंपी गई थी। हालांकि, किस्मत ने भारत का साथ दिया और स्टार्क सीरीज़ के बीच ही वापस लौट गए। उनके जाने से भारतीय बल्लेबाजों को स्टार्क का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन न्यूजीलैंड के सामने एक बार फिर से भारत के सामने ऐसी ही मुश्किलें खड़ी हो गई है।

 

सचिन के बेटे अर्जुन पर टिकीं टीम इंडिया की उम्मीदें

भारतीय टीम की इस मुश्किल की खड़ी में सभी की निगाहें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे पर टिकीं हुई हैं। दरअसल, अर्जुन एक लेफ्ट आर्म पेस गेंदबाज हैं जो सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज़ में भारतीय टीम कि मदद कर सकते हैं। हाल ही में उन्हें टीम इंडिया के साथ नेट सेशल देखा गया है। अर्जुन ने कप्तान विराट कोहली और दूसरे बल्लेबाजों के लिए लेफ्ट आर्म पेसर गेंदबाजी का अभ्यास कराया है। इस बारे में बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए उनकी फोटो भी शेयर की है।

 न्यूजीलैंड के खिलाफ मुश्किल में फंसी टीम इंडिया

आपको बता दें कि लेफ्ट आर्म पेसर गेंदबाजी को खेलने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि टीम में इस वक्त कोई भी लेफ्ट आर्म पेसर गेंदबाज नहीं है जिस वजह से रविवार को वांखेडे स्टेडियम में हुए मैच में भारत को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भारत के टॉप बल्लेबाजों को ट्रेंट बॉल्ट ने ऑउट कर दिया, जिसकी वजह से टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लेफ्ट आर्म पेस गेंदबाजों कि भारी कमी है। इसस पहले भारतीय टीम में जहीर खान लेफ्ट आर्म से गेंजबाजी करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.