दिलचस्प

शराब पीने वाली हर लड़की के साथ ऐसा ही करना चाहिए जो इस लड़के ने किया, हरकत देखकर उड़ जाएंगे होश

शराब और प्यार के नशे में इंसान अपना होश गंवा देता है. आपने कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘नशा चाहे प्यार का हो या शराब का होश दोनों में खो जाता है’. यह महज़ केवल लाइन नहीं है. यह लाइन असलियत बयां करती हैं. नशा करने वाला इंसान कहीं का नहीं रहता. नशा उस व्यक्ति को अपनी गिरफ्त में इस कदर जकड़ लेता है कि उससे निकलना लगभग नामुमकिन हो जाता है. किसी भी प्रकार का नशा करना अच्छा नहीं समझा जाता.

नशा करने से व्यक्ति की ज़िंदगी तो बर्बाद होती ही है साथ ही उनसे जुड़े लोगों की भी ज़िंदगी तबाह हो जाती है. जब व्यक्ति नशा का आदि हो जाता है तो उसे उसके अलावा कुछ नहीं नज़र आता. आपने कई बार लोगों को नशे की हालत में सड़क पर अजीबोग़रीब हरकत करते देखा होगा. नशे में लोग भयानक हादसे का भी शिकार हो जाते हैं. कई बार नशे में तो लोग ऐसी बातें बोल देते हैं जिसका पछतावा उन्हें बाद में होता है. इसलिए शराब की बोतलों पर भी लिखा होता है कि ‘शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है’. यह बात पता होने के बावजूद लोग इसका सेवन करना नहीं छोड़ते.

महिलाओं को रहना चाहिए सतर्क

आये दिन हम शराब के नशे में होने वाली घटनाओं के बारे में सुनते रहते हैं. लेकिन बात जब लड़कियों या महिलाओं की होती है तो उन्हें खासा ध्यान देने की ज़रुरत है. लड़कियों के मामले में यह विषय थोड़ा संजीदा और गंभीर बन जाता है. कई बार नशे में महिलाओं के साथ कुछ ऐसी अप्रिय घटनायें घट जाती है जिसका पछतावा उन्हें उम्रभर रहता है. हालांकि लड़के–लड़कियों में कोई फर्क नहीं करना चाहिए लेकिन इस मामले में लड़कियों को थोड़ा ज़्यादा सतर्क रहना चाहिए. समाज में अब भी कुछ ऐसे वहशी लोग मौजूद हैं जो शराब के नशे में धुत्त महिलाओं का फायदा उठाने की फ़िराक में रहते हैं.

वह लोग शराब पीने वाली लड़कियों को बुरी नज़र से देखते हैं और उनके बारे में ग़लत धारणा रखते हैं. असल में इन लोगों की सोच ही गिरी हुई होती है. ऐसे में महिलाओं को शराब पीते वक़्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह कम शराब पियें और अपने पूरे होशों-हवास में रहें ताकि कोई उनका ग़लत फायदा न उठा सके. आज हम आपको एक ऐसा विडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप हैरान हो जायेंगे. आजकल ये विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है. इस विडियो में आप देखेंगे कि एक लड़की कैसे अपने दोस्त के साथ बैठकर शराब पी रही है. शराब पीने के बाद लड़की अपने होश गंवा बैठती है और उसके बाद जो होता है उस पर आपको यकीन नहीं होगा.

देखिये विडियो –

Back to top button