राजनीति

दिल्ली में पटाखों पर रोक के बाद आमिर खान ने दिया बड़ा बयान, कहा मुझे पटाखों से बहुत…

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों पर पाबंदी लगा रखी है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 9 अक्टूबर को पटाखों की बिक्री पर पाबंदी का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट के पटाखे बैन आदेश के बाद देशभर से अलग अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस फैसले के बाद लोगों मेें नाराजगी साफ तौर पर देखी जा सकती है काफी लोग इस फैसले का विरोध कर रहेे हैं। वही सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला पटाखा व्यापारियों के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है। पटाखों पर रोक के बाद बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने भी एक बयान दिया है।

आमिर ने कहा पटाखों की तेज आवाज से लगता है डर :

आमिर खान पीवीआर सिनेमास द्वारा डिजिटल लॉयल्टी प्रोग्राम पीवीआर के लॉन्च के मौके पर पहुंचे थे। जहां आमिर खान से सुप्रीम कोर्ट द्वारा पटाखों पर लगाई रोक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं पहले भी ज्यादा पटाखे नहीं जलाता था, क्यूंकि मुझे पटाखों की तेज आवाज और रोशनी से डर लगता था और आज भी मेरे साथ ऐसा ही है। मैं हर साल दिवाली अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाता हूं। यह वह समय है, जब हम सब एक-दूसरे से मिलते हैं।”

दिवाली की दी शुभकामनाएं :

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने आगे कहा, “मैं सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं। मैं कामना करता हूं कि हम सभी के लिए दिवाली शांति व समृद्धि लाए। और मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी को मेरी आने वाली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ फिल्म पसंद आएगी।” साल 2016 की आमिर खान की दंगल फिल्म आई थी जो हिट रही आमिर खान की इस फिल्म ने सारे रिकॉर्डस तोड़ दिये थे और बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी। अपनी आने वाली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के बारे में आमिर खान ने खुद माना है कि उनकी यह फिल्म दंगल से भी बड़ी हिट होगी।

पटाखों की ऑनलाइन बिक्री भी बंद :

दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाने के बाद लोगों ने पटाखों को ऑनलाइन खरीदने का तरीका ढूंंढा लेकिन इसमें भी दिल्ली के लोगों को निराशा हाथ लगी। क्योंकि अब ऑनलाइन भी पटाखे मिलना भी बंद हो गए हैं। पटाखों पर रोक के बाद व्यापारियों के सामने यह समस्या खड़ी हो गई कि उन्होंने जो लाखों रुपए का पटाखों का स्टॉक तैयार कर रखा है, उसका क्या करें। ऐसे में कुछ व्यापारियों ने ऑनलाइन कंपनियों से बात की और उन्हें अपना स्टॉक दे दिया। जिस के बाद कंपनी दिल्ली-एनसीआर में ऑनलाइन पटाखे बेच रही थी। काफी लोग इन वेबसाइटों से पटाखे खरीद रहे थे लेकिन अब ऑनलाइन भी पटाखे मिलना बंद हो गए हैं। ऑनलाइन रिटेल कंपनियों ने अपनी स्क्रीन पर संदेश लिख दिया है कि दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर बैन है इसलिए लोग पटाखे ऑर्डर ना करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button