बॉलीवुड

इन 6 बॉलीवुड स्टार्स को तलाक़ पड़ा सबसे महंगा, तलाक़ की रकम जानकार उड़ जायेंगे होश

बॉलीवुड की इस हसीन दुनिया में रिश्तों के बनने और टूटने का सिलसिला चलता रहता है. बॉलीवुड के इन स्टार्स ने शादी तो अपनी मर्ज़ी से की लेकिन उसकी कीमत को चुकाने के लिए इनकी मर्ज़ी नहीं चली. जिन सितारों ने तलाक लिया उन्हें अलुमिनी के रूप में इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे. आईये हम आपको बताते हैं किन एक्टर्स को कितनी रकम चुकानी पड़ी.

मलाइका अरोड़ा और अरबाज़ खान

हाल ही में मलाइका अरोड़ा और अरबाज़ खान का तलाक हुआ है. मलाइका ने तलाक के बदले अरबाज़ से अलुमिनी अमाउंट के तौर पर 15 करोड़ रुपये और एक फ्लैट मांगा था. मलाइका 15 करोड़ रुपये से कम पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं थीं. अरबाज़ ने यह रकम चुकाने के लिए हां कर दी थी. बता दें इन दोनों की शादी 12 दिसंबर 1988 में हुई थी.

ह्रितिक रोशन और सुजैन खान

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर ह्रितिक रोशन और उनकी पत्नी सुजैन के तलाक की ख़बरों को सुनकर हर कोई हैरान रह गया था. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. दोनों की तलाक की खबरें आई लेकिन अंत तक कुछ साफ़ नहीं हो पाया कि दोनों ने तलाक क्यों लिया. आपको बता दें कि सुजैन ने अलुमिनी के रूप में ह्रितिक से 400 करोड़ रुपये मांगे थे, जिसके बाद लगभग 380 करोड़ रुपये अलुमिनी के रूप में सुजैन को देकर ह्रितिक ने तलाक लिया था.

करिश्मा कपूर और संजय कपूर   

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी में शुरुवात से ही काफी दिक्कतें थी. बताया जाता है कि करिश्मा अपनी मैरिड लाइफ में खुश नहीं थीं इसलिए उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया. ख़बरों के मुताबिक करिश्मा ने संजय से अलुमिनी के रूप में 7 करोड़ रुपये मांगे थे.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक में से एक है. उम्र में अमृता सैफ से लगभग 13 साल बड़ी हैं. इन्होंने सबसे छिपकर गुपचुप तरीके से शादी की थी. सैफ के घरवाले इनके रिश्ते से खुश नहीं थे. शादी के लगभग 13 साल बाद दोनों अलग हो गए. हालांकि सैफ ने अलुमिनी के रूप में अमृता को कितनी रकम दी इसकी जानकारी कभी नहीं दी गयी. लेकिन ख़बरों की मानें तो सैफ ने अमृता को 5 करोड़ रुपये और अपनी आधी ज़ायदाद दी थी.

आमिर खान और रीना दत्त

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान और रीना दत्त ने अपने पेरेंट्स की मर्ज़ी के खिलाफ साल 1986 में लव मैरिज की थी. बाद में दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी और साल 2002 में दोनों ने अलग होना ही ठीक समझा, जिसके बाद उनका तलाक हो गया. बता दें आमिर ने रीना को अलुमिनी के रूप में लगभग 50 करोड़ रुपये दिए थे.

संजय दत्त और रिया पिल्लई

अभिनेता संजय दत्त ने साल 1998 में रिया पिल्लई से शादी की थी. रिया संजय की दूसरी पत्नी थीं. संजय की पहली शादी ऋचा शर्मा से साल 1987 में हुई थी. लेकिन साल 1996 में उनकी ट्यूमर के चलते मौत हो गयी थी, जिसके बाद उन्होंने रिया से शादी कर ली. ऐसा बताया जाता है कि संजय दत्त का शादी के बाद भी अफेयर मान्यता के साथ चल रहा था. रिया उस समय लिएंडर पेस के साथ थीं. ख़बरों की मानें तो संजय दत्त ने रिया की शॉपिंग और मोबाइल बिल के खर्चे तक उठाये जब तक दोनों का ऑफिशियली तलाक नहीं हो गया. संजय ने अलुमिनी के रूप में रिया को 8 करोड़ रुपये और एक लक्ज़री कार दी थी.

 

Back to top button