राजनीति

राजदीप पर भड़के प्रणब मुखर्जी, कहा– ‘हद में रहो, पूर्व राष्ट्रपति से बात कर रहे हो– देखिए वीडियो

नई दिल्ली – देश के 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने कार्यकाल में अपने जबरदस्त फैसलों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहे। उन्होंने कांग्रेस की सरकार में मंत्री के पद से लेकर देश राष्ट्रपति तक हर जगह अपने काम के प्रति पूरी निष्ठा दिखाई। हाल ही में प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति पद से हटने के बाद एक किताब लिखी है जिसमें उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की बातों का खुलासा किया है। उन्होंने किताब में कांग्रेस सरकार में अपने कार्यकाल और देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने रिश्तों के बारे में भी लिखा है। लेकिन हाल ही में राजदीप सरदेसाई के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा हो गया कि हमेशा शांत रहने वाले प्रणब मुखर्जी उनके ऊपर भड़क गए।

इंटरव्यू में पीएम मोदी की तारीफ  

दरअसल, हाल ही में इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राजनीति, जीएसटी और नोटबंदी को लेकर अपने विचार बताएं। इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके रिश्ते कैसे रहे। प्रणब मुखर्जी ने इंटरव्यू  को दौरान मोदी सरकार की तारीफ की। राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद यह उनका पहला इंटरव्यू था। प्रणब मुखर्जी ने पीएम मोदी से अपने रिश्तों कि बात करते हुए कहा कि दो अलग-अलग राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक रखने के वावजूद भी हम दोनों के बीच रिश्ते अच्छे रहे।

 

प्रणब मुखर्जी ने लगाई राजदीप सरदेसाई की क्लास

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आजतक के राजदीप सरदेसाई के साथ इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा कहा जो उन्हें जीवन भर याद रहेगा। इंटरव्यू ले रहे राजदीप सरदेसाई पर प्रणब मुखर्जी इस भड़क गए कि राजदीप को शर्मिंदा होना पड़ा औऱ माफी मांगनी पड़ी। हालांकि, यह जानकर आपको आश्चर्य होगा कि इस इंटरव्यू के वीडियो को खुद राजदीप ने आपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। दरअसल, इंटरव्यू के दौरान राजदीप के बार-बार टोकने से प्रणब मुखर्जी इस भड़क गए कि उन्होंने राजदीप को डांट लगा दी।

 

क्या कहा पूर्व राष्‍ट्रपति ने?

राजदीप पर भड़कते हुए प्रणब मुखर्जी ने कहा –मुझे अपनी बात पूरी करने दीजिए। आप एक पूर्व राष्‍ट्रपति को बार-बार टोक रहे हैं। कृपया जरूरी शिष्‍टाचार बनाए रखिए। टोकाटाकी मत करिए।इस पर राजदीप ने कहा, ‘जी, ठीक है।प्रणब मुखर्जी ने इसके बाद राजदीप से कहा, ‘मैं टीवी पर आने के लिए बेचैन नहीं रहता हूं। आपने मुझे बुलाया है। आप अपनी आवाज नीची रखिए।इसपर राजदीप ने माफी मांगी। राजदीप की इस डांट पर ट्विटर पर लोग बेहद खुश है और इस वीडियो पर कमेंट आ रहे हैं।

Back to top button