मुंबई: बॉलीवुड की दुनिया और इससे सम्बन्ध रखनें वाले लोगों का जीवन बहुत सी कहानियों को समेटे हुए हैं। बॉलीवुड की शुरुआत से लेकर अब तक कई ऐसी कहानियाँ बनी हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। इनमें से कई किस्से दुखदायी हैं तो कई किस्से जमकर गुद्गुदानें का काम करते हैं। कुछ किस्से इतने चर्चित हुए कि उनके बारे में पूरी दुनिया जान गयी जबकि कुछ के बारे में दो लोगों के अलावा कोई नहीं जान पाया। आप तो जानते ही हैं कि यह दुनिया बाहर से जितनी ही चमकीली नजर आती है, अन्दर से यह उतनी ही मजेदार और भयावह है।

अब आप सोच रहे होंगे कि मैं दोनों चीजें क्यों एक साथ बोल रहा हूँ। आगे आप खुद ही समझ जायेंगे। कुछ सितारों के जीवन के कुछ दिलचस्प पहलु उनके लिए एक कड़वी याद बन गए हैं। इन्ही में से एक हैं रेखा और जया भादुड़ी की जोड़ी। एक समय था जब दोनों की दोस्ती के किस्से मशहूर थे। लेकिन अब हालत ये हैं कि दोनों एक दुसरे के आमने-सामने भी नहीं आना चाहती हैं। ऐसा क्या हुआ कि बहुत करीबी मानी जानें वाली आज सबसे बड़ी दुश्मन बन गयी हैं। परेशान होनें की बजाय आगे पढ़िए।

अमिताभ की पहली मुलाकात ने कर दिया था जादू:

रेखा और जया भादुड़ी अब बच्चन के बारे में कहा जाता है कि एक समय था जब दोनों एक ही रूम में एक साथ रहा करती थी। केवल यही नहीं जाया को रेखा दीदीभाई भी बुलाती थी। मगर दोनों के रिश्ते में ऐसी कड़वाहट घुली की सब बर्बाद हो गया। ख़बरों के मुताबिक जाया के बॉयफ्रेंड अब पति अमिताभ बच्चन के साथ रेखा को एक फिल्म में काम मिला। इसके बाद तीनों के बीच प्रेम त्रिकोण बन गया। एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने कहा था कि अमिताभ के साथ उनकी पहली मुलाकात ने उनके ऊपर जादू कर दिया था।

रेखा और अमिताभ की जोड़ी को दर्शकों ने किया खूब पसंद:

एक अलग ही स्टाइल के साथ कुर्सी पर बैठना, अपनी निजी जीवन की बातों और अपने भावनाओं के किसी के सामने उजागर ना करना, अमिताभ बच्चन की हर बात ने उनके ऊपर जादुई असर किया। रेखा ने यह भी कहा कि उनकी और अमिताभ की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। 10 फिल्मों में साथ काम करने के बाद उनकी कहानी पर्दे से बाहर भी दिखनें लगी। मसाला लगाकर दोनों के रिश्तों के बारे में कई तरह की बातें की जानें लगी। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के ऊपर बनी फिल्म सिलसिला में रेखा के साथ जाया भी थी। इस फिल्म के बारे में कहा जाता है कि यह फिल्म उनके जीवन की असली कहानी है।

फिल्म में बिना फीस के ही काम करनें को तैयार हो गयी रेखा:

एक अन्य खबर के मुताबिक फिल्म राम-बलराम के निर्माता टिटो टोनी अमिताभ और रेखा की जोड़ी को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे। लेकिन जया को यह बात पसंद नहीं आयी और उन्होंने इस फिल्म में रेखा की जगह किसी और को लेने का सुझाव दिया और वह मान गए। इसके बाद टोनी ने रेखा की जगह फिल्म में जीनत अमान को लेने का फैसला किया। किसी तरह यह बात रेखा को पता चल गयी और वह बिना फीस के ही फिल्म के काम करनें को तैयार हो गयीं। इसके बाद फिल्म में उन्हें ही लिया गया। जब फिल्म की कास्टिंग का ऐलान किया गया तो यह सुनकर जया आगबबूला हो गयीं।

बिना कुछ पूछे जड़ दिया रेखा को जोरदार थप्पड़:

वह बिना बताये ही सेट पर पहुचंह जाती और अमिताभ को रेखा से दूर करने का प्रयास करती। एक दिन की बात है अचानक से जया फिल्म के सेट पर पहुँच गयी और वहाँ रेखा को अमिताभ से बात करते हुए देख लिया। यह देखते ही उनको इतना गुस्सा आया कि बिना कुछ पूछे उन्होंने रेखा को एक जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया। आगे चलकर दोनों के बीच रिश्ते इतने खराब हो गए कि फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक हादसे में अमिताभ बच्चन घायल हो गए। उनसे मिलनें के लिए पूरी इंडस्ट्री के लोग आये लेकिन रेखा को आनें की इजाजत नहीं थी। रेखा का कहना है कि उनकी और अमिताभ की जन-पहचान के बीच कुछ भी निजी नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.