राजनीति

चार रोटी और दाल खाकर दरी पर सोयी राम रहीम की लाड़ली हनी, ऐसी रही जेल में हनीप्रीत की पहली रात

नई दिल्ली: सही कहा जाता है कि हर दिन एक जैसा नहीं होता है। कोई कितना ही बड़ा क्यों ना हो एक ना एक दिन सबके दिन बदलते हैं। कभी सात अजूबों की प्रतिकृतियों के साए में सोनें वाली हनीप्रीत के भी दिन बदल गए। हनीप्रीत ने जेल में अपनी पहली रात बिताई है। राम रहीम की मुंहबोली बेटी कही जानें वाली प्रियंका तनेजा उर्फ़ हनीप्रीत ने जेल में अपनी पहली रात चार रोटी और दाल-सब्जी खाकर बिताई। केवल यही नहीं कभी मखमल के गद्दों पर सोनें वाली हनीप्रीत को जेल में अपनी पहली रात दरी पर बितानी पड़ी। वह जेल की दरी पर ही रातभर सोयी।

हनीप्रीत से मिलनें जेल में पहुँचे डेरा समर्थक:

हालांकि सूत्रों से पता चला है कि जेल में अपनी पहली रात होनें के बाद भी हनीप्रीत के चेहरे पर इसे लेकर कोऊ उदासी नहीं दिखी। वह काफी रिलैक्स दिखाई दे रही थी। हनीप्रीत का अभी अंडरट्रायल चल रहा है इस वजह से उसे कोई यूनिफार्म नहीं दी गयी थी। जेल प्रशासन ने उसे सोनें के लिए एक तकिया, दरी और एक चादर दिया था। बताया जा रहा है की हनीप्रीत का पहला दिन होनें की वजह से उससे मिलनें जेल में कई डेरा समर्थक भी पहुँचे हुए थे। डेरा समर्थकों से मिलनें के बाद राम रहीम की लाड़ली हनीप्रीत काफी खुश दिखाई दे रही थी।

जेल में डेरा समर्थकों की वजह से करनें पड़े कड़े सुरक्षा इंतज़ाम:

डेरा समर्थकों के जेल में होनें की वजह से पुलिस प्रशासन को काफी मुश्किलों का सामना भी उठाना पड़ा था। भारी सुरक्षा व्यवस्था होनें की वजह से दुसरे अन्य कैदी अपने परिजनों से मिल नहीं पाए। शुक्रवार को उसकी 9 दिनों की पुलिस रिमांड ख़त्म होनें के बाद पुलिस ने उसे पंचकुला की विशेष अदालत में पेश किया था। वहाँ अदालत ने उसे 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजनें का फैसला सुनाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसआईटी की टीम ने डेरा चेयरपर्सन विपसना और हनीप्रीत को शुकवार को एक साथ बैठाकर घंटों पूछताछ की उसके बाद हनीप्रीत को विशेष कोर्ट में पेश किया गया।

पुलिस ने कहा पर्याप्त सबूत हैं उसके पास:

अदालत में सुनवाई के दौरान पुलिस ने रिमांड की माँग ही नहीं कि उसके बाद कोर्ट ने हनीप्रीत को 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले विशेष अदालत ने दोनों पक्षों को ध्यान से सुनने के बाद हनीप्रीत को तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा था, उससे पहले हनीप्रीत 6 दिन की पहले ही पुलिस रिमांड में रह चुकी थी। इस दौरान हनीप्रीत से कुछ भी उगलवाने में पुलिस नाकाम हुई थी। पुलिस का कहना है कि हनीप्रीत के खिलाफ केस तैयार करनें के लिए उसके पास पर्याप्त सबूत हैं।

काफी खोजबीन के बाद हनीप्रीत आयी पुलिस के हाथ:

आपको ज्ञात होगा कि हनीप्रीत बलात्कारी बाबा राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार और उसकी मुंहबोली बेटी है। लेकिन दोनों के बीच बाप-बेटी से बढ़कर भी रिश्ते होनें की बातें सामनें आयी है। हनीप्रीत के पति ने बताया था कि राम रहीम और हनीप्रीत के बीच शारीरिक सम्बन्ध थे। राम रहीम को सजा सुनाये जानें के बाद हनीप्रीत उसके साथ जेल तक गयी थी, लेकिन उसके अलगे दिन वह कहाँ गायब हो गयी किसी को कुछ पता नहीं चला। उसके गायब होनें के बाद पुलिस उसे यहाँ से लेकर नेपाल तक तलाशती रही। आख़िरकार 38 दिनों की खोज के बाद हनीप्रीत को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उसे कोर्ट में पेश किया।

Back to top button