All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

सामने आया बॉलीवुड स्टार्स के पहले ऑडिशन का विडियो, देखिये कैसे एक्टर थे ये स्टार- देखें विडियो

किसी भी मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी संघर्ष की ज़रुरत होती है. बहुत कम ही ऐसे लोग होते हैं जिन्हें बैठे बिठाये सब कुछ मिल जाता है. जिन्हें बिना मेहनत किये सब कुछ मिल जाता है ऐसे लोग या तो बड़ी बाप की औलाद होते हैं या फिर उनकी बड़े लोगों से जान पहचान होती है. कुछ लोग सालों मेहनत करने के बाद भी वह मुकाम नहीं पाते जिसके लिए वह संघर्ष कर रहे हैं. लेकिन कुछ लोगों की किस्मत वाकई इतनी अच्छी होती है कि नामी गिरामी परिवार से ताल्लुक न रखने के बावजूद बिना किसी जान पहचान के अपनी मंज़िल पा लेते हैं. पर ऐसे लोग बहुत ही कम देखने को मिलते हैं.

व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में क्यों न हो उसे एक अच्छा मुकाम पाने के लिए कड़ी संघर्ष और मेहनत की ज़रुरत  पड़ती है. आज हम बात करेंगे ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों की जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए किसी की मदद नहीं ली बल्कि अपने बलबूते पर इस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और इस बात पर आप यकीन तब करेंगे जब आप उनके ऑडिशन की ये विडियो देखेंगे.

अनुष्का शर्मा

पहले क्लिप में आप देख सकते हैं कि अनुष्का शर्मा ग्रीन कलर की टॉप पहनकर ऑडिशन दे रही हैं. उनके डॉयलाग सुनकर तो यही लग रहा है जैसे वह फिल्म ‘मुन्ना भाई MBBS’ के लिए ऑडिशन दे रही हैं लेकिन यह ऑडिशन फिल्म ‘3 इडियट्स’ के लिए था. हालांकि यह फिल्म उनकी झोली में नहीं आई थी. उनकी पहली फिल्म यशराज बैनर की ‘रब ने बना दी जोड़ी’ थी. इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख़ खान थे. फिल्म हिट साबित हुई थी और वह रातों रात स्टार बन गयी थीं.

आलिया भट्ट


अनुष्का के बाद आपको आलिया भट्ट ऑडिशन देती हुई नज़र आएंगी. वह फिल्म ‘आई हेट लव स्टोरी’ के सांग ‘बहारा बहारा’ पर डांस कर रही हैं. आलिया भट्ट की पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ थी जिसे कारण जौहर ने डायरेक्ट किया था. इस ऑडिशन में वह उसी फिल्म के डॉयलाग बोलते नज़र आ रही हैं जिसे देखकर कहा जा सकता है कि वह ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ के लिए ऑडिशन दे रही हैं.

रणवीर सिंह

आलिया के बाद शायद आप पहचान नहीं पायेंगे कि यह लड़का कौन है. लेकिन हम आपको बता दें चेक शर्ट और ब्लू जींस में डांस करता यह लड़का कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के बाजीराव यानी रणवीर सिंह हैं. हालांकि विडियो में यह क्लियर नहीं हो पा रहा कि यह ऑडिशन किस फिल्म के लिए है. रणवीर की पहली फिल्म अनुष्का के साथ ‘बैंड बाजा बारात’ थी.

सलमान खान

रणवीर के बाद आप सलमान खान का ऑडिशन देखेंगे. यह ऑडिशन फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए है. आप देख सकते हैं कि उस टाइम सलमान कितने यंग थे और वह इस ऑडिशन में फिल्म की कुछ लाईनें बोलते नज़र आ रहे हैं. यह फिल्म सलमान के करियर का टर्निंग पॉइंट था. फिल्म सुपरहिट हुई थी. हालांकि फर्स्ट ऑडिशन में सलमान फेल हो गए थे.

इरफ़ान खान


सलमान के बाद हम दिग्गज अभिनेता इरफ़ान खान को ऑडिशन देते हुए देख सकते हैं. उन्होंने सफ़ेद शर्ट और काले रंग की कोट पहनी हुई है. इस क्लिप में वह हॉलीवुड फिल्म ‘बॉडी ऑफ़ लाइज़’ के लिए ऑडिशन दे रहे हैं. लेकिन यह रोल उनके खाते में न आकर मार्क स्ट्रांग को मिला. आज इरफ़ान बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से एक हैं और उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ सुपरहिट साबित हुई थी.

शाहरुख़ खान


इरफ़ान खान के बाद आप शाहरुख़ खान को ऑडिशन देते हुए देख सकते हैं. सुपरस्टार होने के बावजूद फिल्म ‘स्वदेस’ में रोल पाने के लिए उन्हें ऑडिशन से गुज़रना पड़ा था. इस क्लिप में वह फिल्म की  हीरोइन के साथ डॉयलाग डिलीवरी करते नज़र आ रहे हैं. किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान बनाने के बावजूद ऑडिशन दे रहे हैं.

 

DMCA.com Protection Status